×

UP BEd 2021 परीक्षा स्थगित, अब नहीं होगा मई में एग्जाम

कोरोना महामारी (Corona epidemic) के बढ़ते केसों को देखते हुए अब यूपी BEd 2021 की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है।

Shraddha
Published By Shraddha
Published on: 18 April 2021 12:49 PM GMT
up BEd 2021 प्रवेश परीक्षा हुई स्थगित
X

up BEd प्रवेश परीक्षा हुई स्थगित  फाइल फोटो 

लखनऊ : कोरोना महामारी (Corona epidemic) के बढ़ते केसों को देखते हुए अब यूपी BEd 2021 की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। आपको बता दें कि लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस बात की जानकारी देकर नोटिस जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह परीक्षाएं 19 मई 2021 को आयोजित होनी थी। लेकिन कोरोना के बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने इसे स्थगित कर दिया है।

तेजी से बढ़ रहे कोरोना महामारी का हवाला देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी BEd 2021 की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। बताया जा रहा है कि 13 अप्रैल 2021 को परीक्षा संचालन की ऑनलाइन बैठक हुई थी। इस बैठक में पूरे राज्य में बढ़ रहे कोरोना महामारी की संख्या पर विचार किया गया। जिसके बाद इस परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया गया।

यूपी बीएड 2021 की परीक्षा को 17 अप्रैल को नोटिस जारी कर इस परीक्षा को अभी के लिए रोकने की सूचना जारी की गई। आपको बता दें कि यह परीक्षाएं 19 मई को होने वाली थी। जिसे अब अगले आदेश तक रोक दिया गया है। बताया जा रहा है कि नोटिस में कहा गया है परीक्षा की नई तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट lkouniv.ac. in पर विजिट करें।

UP BEd 2021 परीक्षा अब नहीं होगा मई में एग्जाम फाइल फोटो

कोरोना महामारी की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने एक बड़ी सुचना जारी की है। यूपी बीएड 2021 की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस बैठक में कोरोना की दूसरी लहर को तेजी से बढ़ते हुए यह फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि फिलहाल के लिए बीएड प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

Shraddha

Shraddha

Next Story