×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP Board Result 2022: इंतजार की घड़ियां खत्म, यूपी बोर्ड जल्द जारी करेगा रिजल्‍ट!

यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की संभाव‍ित तिथि सामने आ गई है। बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि कॉपियों की जांच का काम पूरा हो चुका है। रिजल्‍ट तैयार करने का काम शुरू हो गया है।

aman
Written By aman
Published on: 16 May 2022 8:46 AM GMT (Updated on: 16 May 2022 9:12 AM GMT)
up board 10th 12th result 2022 latest update check official website
X

यूपी बोर्ड परीक्षा (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

UP Board 10th-12th Result 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में सम्मिलित छात्रों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। इन परीक्षाओं में शामिल हुए प्रदेश के करीब 50 लाख से भी अधिक छात्रों के इंतजार की घड़ियां अब खत्म होने जा रही है। यूपी बोर्ड (UP Board) परीक्षाओं के परिणाम (Result) की संभाव‍ित तिथि सामने आ गई है। इस सम्बन्ध में बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि कॉपियों की जांच का काम पूरा हो चुका है। रिजल्‍ट तैयार करने का काम शुरू हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) जून के पहले हफ्ते में 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्‍ट जारी कर सकता है। परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर विजिट कर रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। रिजल्‍ट देखने के लिए परीक्षार्थी अपने रोल नंबर की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं। जिसके बाद, आगे की प्रक्रिया को फॉलो करते हुए अपने परिणाम देख सकते हैं।

विशेष जानकारी के लिए यहां देखें

कोरोना महामारी के मद्देनजर यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षाएं दो शिफ्ट में हुई थी। पहली शिफ्ट सुबह 8 से 11:15 बजे तक तथा दूसरी दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक आयोजित की गई थी। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में कुल मिलाकर 50 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। आगे किसी भी प्रकार की जानकारी छात्रों को चाहिए तो वो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर उसे देख सकते हैं।

यहां देख सकते हैं यूपी बोर्ड के रिजल्ट

अगर किसी परीक्षार्थी को अपना रिजल्ट देखना है तो यहां हम कुछ वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां विजिट कर वो रिजल्ट और उससे जुड़ी जानकारियां हासिल कर सकते हैं। ये हैं- upresults.nic.in, upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in और results.nic.in।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story