×

UP Board Result 2017: 1 जून को आ सकते हैं 10वीं और 12वीं के परिणाम

उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के नतीजों को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। अभी तक परिणाम की कोई सही तारीख घोषित नहीं की गई है। ऐसे में छात्र अलग-अलग पोर्टल्स पर जाकर नतीजे से संबंधित अपडेट देखने के लिए अपना समय बर्बाद न करें।

priyankajoshi
Published on: 31 May 2017 9:39 AM GMT
UP Board Result 2017: 1 जून को आ सकते हैं 10वीं और 12वीं के परिणाम
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के नतीजों को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। अभी तक परिणाम की कोई सही तारीख घोषित नहीं की गई है। ऐसे में छात्र अलग-अलग पोर्टल्स पर जाकर नतीजे से संबंधित अपडेट देखने के लिए अपना समय बर्बाद न करें। समय आने पर कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्‍ट को लेकर अपडेट बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्‍ध हो जाएगा। हालांकि मीडिया में आई खबरों के अनुसार बोर्ड 1 जून को रिजल्ट की घोषणा करने की संभावना है।

ये भी पढ़ें... BSEM HSLC Results 2017: आज नतीजे घोषित होंगे, ऐसे करें चेक

34.4 लाख छात्रों ने दी परीक्षा

बोर्ड छात्रों को अपने नियमों के आधार पर आंसरशीट की पुनर्मूल्यांकन, वैराफिकेशन की अनुमति दे सकता है। इसके लिए छात्रों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन का इंतजार करना चाहिए। इस साल, 26.2 लाख छात्रों ने मध्यवर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था और लगभग 34.4 लाख छात्रों ने हाई स्कूल परीक्षा दी थी। नकल के आरोपों के बीच बोर्ड ने 31 जिलों में इस 'संवेदनशील' परीक्षा का आयोजन किया था। इस साल राज्य विधानसभा चुनावों की वजह से परीक्षा में देरी हुई थी।

ये भी पढ़ें... असम बोर्ड 10वीं RESULT 2017: परिणाम जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

ऐसे कैसे करें चेक

-बोर्ड के संबंधित आधिकारिक वेब पोर्टल्स पर https://upmsp.edu.in/ और https://upmspresults.up.nic.in/ परीक्षा परिणाम घोषित करेंगे।

-छात्रों अपना रिजल्‍ट upresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

-इसके अलावा छात्र results.nic.in या results.gov.in पर रिजल्‍ट से जुड़ा अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story