×

UP Board 10th Roll Number: जारी हुआ रोल नंबर चेक करने का लिंक, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

UP Board 10th Roll Number: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है । जिसके द्वारा छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 15 July 2021 3:26 AM GMT
UP Board 10th Roll Number: जारी हुआ रोल नंबर चेक करने का लिंक, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
X

UP Board 10th Roll Number: देश में फैले कोरोना महामारी का असर हर किसी पर पड़ा है । छात्रों की परीक्षा को टालना पड़ा, पढ़ाई प्रभावित हुए। लेकिन इन सबके बीच यूपी बोर्ड 10वीं के नतीजे इस सप्ताह घोषित हो सकते हैं । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है । जिसके द्वारा छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे । जल्द ही छात्रों के रिजल्ट जारी किए जाएंगे, जिसके लिए डेट भी जल्द बता दी जाएंगी । हालांकि, इस विषय में कोई आधिकारिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है ।

छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर की ज़रूरत पड़ेगी जिसके लिए बोर्ड ने ऑनलाइन रोल नंबर डाउनलोड करने का लिंक जारी किया है ।

रोल नंबर ऐसे देख पाएंगे (फोटो : सोशल मीडिया )

ऐसे करें इसे डाउनलोड

-छात्र upmsp.edu.in पर जाएं ।

-होमस्क्रीन पर दिए नोटिफिकेशन पर जाएं ।

-रोल नंबर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें ।

-मांगी गई जानकारी दिखने पर उसे भरे और सब्मिट कर दें ।

-रोल नंबर स्क्रीन पर दिखने लगेगा, सेव कर लें ।

आपको बता दें, यूपी बोर्ड 10वीं के साथ साथ 12वीं के नतीजे भी घोषित करने जा रहा है । अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा के अनुसार रिजल्ट जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है । खबरों की माने तो यूपी बोर्ड के बाद सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे भी 20 जुलाई के बाद जारी होने की उम्मीद है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story