×

UP बोर्ड ने परीक्षा केंद्र बनाए गए 431 स्कूलों को किया बैन

यूपी बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने 2018 की बोर्ड परीक्षा के लिए बैन किए गए स्कूलों की लिस्ट जारी कर दी है। बोर्ड ने पिछली परीक्षा में केंद्र बनाए गए प्रदेश के 431 स्कूलों को कई वजहों से बैन किया है।

priyankajoshi
Published on: 19 Nov 2017 7:25 AM GMT
UP बोर्ड ने परीक्षा केंद्र बनाए गए 431 स्कूलों को किया बैन
X

इलाहाबाद: यूपी बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने 2018 की बोर्ड परीक्षा के लिए बैन किए गए स्कूलों की लिस्ट जारी कर दी है। बोर्ड ने पिछली परीक्षा में केंद्र बनाए गए प्रदेश के 431 स्कूलों को कई वजहों से बैन किया है।

इसके साथ ही बोर्ड सचिव ने 2018 की परीक्षा के लिए बने बनाए गए केंद्रों का अध्ययन कर इसकी त्रुटियों और विसंगतियों पर 27 नवंबर तक आपत्ति मांगी है।

डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल्स (डीआईओएस) को यह आपत्ति जनपदीय समिति से अनुमोदन कराकर बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करनी होगी। त्रुटि और विसंगति के संबंध में आपत्ति बोर्ड की ओर से जारी प्रारूप पर देनी है।

क्या कहा बोर्ड सचिव ने?

बोर्ड सचिव नीना ने डीआईओएस से कहा कि वे इस बात की भी जांच कर लें कि कहीं किसी जिले में बैन स्कूलों को एग्जाम सेंटर तो नहीं बना दिया गया है। अगर ऐसी स्थिति सामने आती है तो उससे भी आपत्ति के जरिए बोर्ड को अवगत कराया जाए। बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने कहा कि इस बार परीक्षा केंद्रों का निर्धारण प्रधानाचार्यों के द्वारा विद्यालय के संबंध में वेबसाइट पर अपलोड की गई सूचना, जिसे डीआईओएस के स्तर से प्रमाणित किया गया है, के आधार पर कंप्यूटर साफ्टवेयर द्वारा किया गया है। इसमें अब तक जो भी त्रुटियां और विसंगतियां सामने आई हैं उसकी वजह जिलों से उपलब्ध कराई गई त्रुटिपूर्ण सूचना है। जिसका निवारण डीआईओएस के स्तर से नहीं किया गया।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story