×

UP Board Result 2022: DigiLocker पर भी देख सकेंगे यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के रिजल्ट, जानें क्या है तरीका

UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी जारी होने के बाद परीक्षार्थी अपनी Marksheet या सर्टिफिकेट Certificate डिजिलॉकर Digilocker की वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

aman
Written By aman
Published on: 13 Jun 2022 2:01 PM GMT
up board result 2022 up board 10th 12th result will also be able to see on digiLocker
X

UP Board Result 2022 On DigiLocker

UP Board UPMSP Result 2022 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) जल्द ही 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी करने वाला है। बता दें कि, यूपी बोर्ड की परीक्षा इसी साल मार्च-अप्रैल महीने में आयोजित हुई थी। अतः जो भी परीक्षार्थी यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल हुए थे, उनका रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर जारी किया जाएगा।

परीक्षार्थी अपना रिजल्ट इन साइट पर विजिट कर देख सकते हैं। यहां आपको बता दें कि, यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी जारी होने के बाद परीक्षार्थी अपनी Marksheet या सर्टिफिकेट (Certificate) डिजिलॉकर (Digilocker) की वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

कब आएगा UP Board Result 2022?

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट (UP Board 10th and 12th Result) जून के तीसरे हफ्ते में जारी होने की संभावना है। हालांकि, यूपी बोर्ड ने अभी रिजल्ट जारी करने की कोई ऑफिशियल डेट घोषित नहीं की है। न ही समय का ऐलान हुआ है। रिजल्ट की ताजा जानकारी की घोषणा जल्द हो सकती है। इसलिए छात्र रिजल्ट की ताजा जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

कैसे देखेंगे DigiLocker पर यूपी बोर्ड के रिजल्ट?

- परीक्षार्थी सबसे पहले डिजिलॉकर की वेबसाइट digilocker.gov.in पर विजिट करें।

- उसके बाद, अपने आधार कार्ड नंबर (Aadhar Card Number) की मदद से रजिस्ट्रेशन (Registration) करें।

- अब, जनरेट हुए क्रेडेंशियल्स (Credentials) की मदद से डिजिलॉकर अकाउंट लॉग इन (Digilocker account login) करें।

- अब आप यूपी बोर्ड की लिंक पर क्लिक करें।

- यहां 10वीं या 12वीं बोर्ड एग्जाम को चुनें और अपना रोल नंबर दर्ज करें।

- अब आपकी स्क्रीन पर यूपी बोर्ड मार्कशीट (UP Board Marksheet) खुलकर आ जाएगी।

- अब आप रिजल्ट देखें और चाहें तो उसे डाउनलोड कर लें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story