TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

UP Board 10th-12th Result 2022: 18 जून को जारी होगा यूपी बोर्ड रिजल्ट

UP Board 10th-12th Result 2022: उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा की तारीखों का आज ऐलान कर दिया है।

aman
Written By aman
Published on: 17 Jun 2022 12:01 PM GMT (Updated on: 17 Jun 2022 12:12 PM GMT)
up board result 2022 date and time upmsp exam class 10th 12th results online today live updates
X

UP Board Result 2022 

UP Board 10th-12th Result 2022: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों की असमंजस पर आज विराम लगा। उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा की तारीखों का आज ऐलान कर दिया है। कल 18 जून को यूपी बोर्ड रिजल्ट (UP Board Result 2022) जारी होगा। कल ही यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath On UP Board Result 2022) के बयानों के बाद आज रिजल्ट जारी होने की घोषणा हो गई है।

यहां जारी होंगे रिजल्ट डेट

जानकारी के लिए बता दें कि, यूपी बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर रिजल्‍ट की डेट और टाइम का नोटिस जारी कर सकता है। यूपी बोर्ड के तहत करीब 48 लाख स्टूडेंट्स को रिजल्‍ट का इंतजार है। बोर्ड की तरफ से जल्द ही रिजल्ट को लेकर कोई ऑफिशियल घोषणा की जा सकती है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद अधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresult.nic.in पर परिणाम घोषित करेगा।

अभिभावकों और परीक्षार्थियों को दें पूर्व सूचना

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने आज बुधवार को कहा था, कि 'यूपी बोर्ड परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा है। ऐसे में बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम समय से जारी करे। साथ ही, इसकी पूर्व सूचना अभिभावकों एवं परीक्षार्थियों को भी जरूर दी जाए।' मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की इस घोषणा के बाद से कयास तेज हो गए हैं कि संभवतः आज (15 जून) को यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने की तारीखों की घोषणा हो।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story