×

UPPSC PCS Result 2023: समीक्षा अधिकारी के पद पर रहते हुए माधव ने किया पीसीएस परीक्षा में टॉप

UPPSC PCS Topper 2023: सिढ़पुरा के माधव उपध्याय पहले ही समीक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत्त थे, अब इसके बाद पीसीएस परीक्षा में किया टॉप, पढ़े इनकी सफलता की कहानी.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 24 Jan 2024 9:57 AM GMT
UPPSC PCS Result 2023: समीक्षा अधिकारी के पद पर रहते हुए माधव ने किया पीसीएस परीक्षा में टॉप
X

UPPSC PCS Result 2023: यूपीपीएससी पीसीएस की परीक्षा में माधव उपध्याय ने 10वां स्थान प्राप्त किया है। माधव के पिता हरिओम उपाध्याय एक किसान है और उन्होंने बहुत मेहनत करके माधव को पढ़ाया है। सबसे खास बात ये है कि माधव उपाध्यय ने ये पद समीक्षा अधिकारी के पद पर रहते हुए प्राप्त किया है। माधव मूलरूप से कासगंज के कालानी के सिढ़पुरा के रहने वाले है।

माधव के सफलता की कहानी-

माधव इस समय प्रयागराज में समीक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत है व सरकारी नौकरी पाने के बाद भी वो लगातार सिविल सेवा की तैयारी में लगे हुए थे। उन्होंने एक या जो बार नहीं पूरे चार बार यूपीपीएससी पीसीएस की परीक्षा दी थी। जिसमें उन्हें तीन बार असफलता का स्वाद चखना पड़ा था। लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी व अब चौथे प्रयास में टॉप 10 में अपनी जगह बनाकर चखा कामयाबी का स्वाद

माधव सिढ़पुरा के कलानी गाँव के रहने वाले है, जहाँ उनके पिता हरि ओम उपाध्याय खेती-किसानी करते है। माधव ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की पढ़ाई एटा के नवोदय विद्यालय से की है। इसके बाद आगे की पढ़ाई उन्होंने गंजडुंडवारा के पीजी कॉलेज की है। यही से उन्होंने बीएससी किया व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की। माधव के परिवार में उनके अलावा दो भाई है। बड़े भाई मोहित उपाध्याय सिढ़पुरा में इलेक्ट्रानिक की दुकान चलाते है व उनकी बहनें खुशबू व सुगंधी की शादी हो गयी है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story