×

UPSC सिविल सर्विसेज प्रिलिम्स परीक्षा 2017: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

आगामी सिविल सेवा परीक्षा 2017 के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए है। कैंडिडेट्स संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in से डाउनलोड तक सकते है। केंद्र सरकार के मुताबिक, इस साल 980 ब्युरोक्रैट्स का चयन यूपीएससी के जरिए किया जाएगा।

priyankajoshi
Published on: 22 May 2017 1:59 PM GMT
UPSC सिविल सर्विसेज प्रिलिम्स परीक्षा 2017:  एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
X

नई दिल्ली: आगामी सिविल सेवा परीक्षा 2017 के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए है। कैंडिडेट्स संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in से डाउनलोड तक सकते है। केंद्र सरकार के मुताबिक, इस साल 980 ब्युरोक्रैट्स का चयन यूपीएससी के जरिए किया जाएगा।

इस साल यूपीएससी ने फरवरी में आवेदन आमंत्रित किए थे। आयोग के मौजूदा कैलेंडर के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा 18 जून को आयोजित की जाएगी।

ऐसे करें डाउनलोड

-कैंडिडेट्स यूपीएससी की upsc.gov.in वेबसाइट पर जाएं।

-वेबसाइट पर जाकर कैंडिडेट्स यूपीएससी सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा के लिए ई-एडमिट कार्ड के एक्टिव लिंक पर क्लिक करें।

-लिंक पर क्लिक करने के बाद डायरेक्ट एक पेज आएगा, जिसमें परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश अभ्यर्थी प्राप्त करेंगे।

-उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नाम, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन आई-डी, परीक्षा का साल संबंधित जानकारी बॉक्स पर देनी होंगी।

उसके बाद कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद इसका प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रखेंगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story