×

UPSC CMS Exam 2017: डीटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म जारी, ऐसे भरें

संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC) ने कम्बाइंड मेडिकल सर्विसेस एग्जाम (CMSE 2017) की पहली परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स के लिए डीटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) जारी कर दिया है।

priyankajoshi
Published on: 16 Sep 2017 8:39 AM GMT
UPSC CMS Exam 2017: डीटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म जारी, ऐसे भरें
X

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC) ने कम्बाइंड मेडिकल सर्विसेस (CMS) 2017) परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स के लिए डीटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) जारी कर दिया है।

कैंडिडेट्स DAF को UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। बता दें, UPSC CMSE 2017 परीक्षा के नतीजों की घोषणा 7 सितंबर, 2017 को हुई थी। वहीं परीक्षा 13 अगस्त को हुई थी। एक अनुमान के अनुसार लगभग 710 पदों पर भर्ती होनी है, जिनके लिए परीक्षा आयोजित कराई गई थीं।

अंतिम तारीख 26 सितंबर

जिन कैंडिडेट्स ने एग्जाम क्वॉलिफाई किया है वो अब DAF भरना शुरू कर सकते हैं। फॉर्म भरकर सब्मिट करने की समयसीमा निर्धारित की गई है। DAF भरने की अंतिम तिथि 26 सितंबर 2017, शाम 6 बजे तक है। फॉर्म भरने का लिंक 6 बजे के बाद वेबसाइट से गायब हो जाएगा।

ये भी पढ़ें... AIIMS Fellowship Programme 2018: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, एग्जाम नवंबर से

इन पदों पर भर्तियां

इनमें रेलवे में असिस्टेंट डिविजनल मेडिकल ऑफिसर के 450 पद, इंडियन ऑर्डिनेंस फैक्ट्रीस हेल्थ सर्विसिस में असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर पद के लिए 26, सेंट्रल हेल्थ सर्विसिस में जूनियर स्केल के 216 पद, नई दिल्ली नगर निगम में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 2 और ईस्ट, नॉर्थ और साउथ दिल्ली नगर निगम में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 16 पोस्ट पर रिक्रूटमेंट होनी है।

ऐसे भरें फॉर्म

-कैंडिडेट्स DAF भरने के लिए UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

-फॉर्म भरने के लिए COMBINED MEDICAL SERVICES EXAMINATION, 2017 के लिंक पर क्लिक करना होगा

-लिंक पर क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन के लिए लॉगिन करना होगा।

-लॉगिन करने के बाद फॉर्म भर सकेंगे।

-ध्यान रहें कि केवल रजिस्ट्रर्ड यूजर्स ही लॉगिन कर सकते हैं।

-अगर कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड यूजर नहीं है तो पहले उम्मीवारों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story