UPSC NDA, NA (I) 2017 Results: परिणाम जारी, सेलेक्टेड कैंडिडेट्स जाने आगे की प्रक्रिया

priyankajoshi
Published on: 19 July 2017 3:11 PM GMT
UPSC NDA, NA (I) 2017 Results: परिणाम जारी, सेलेक्टेड कैंडिडेट्स जाने आगे की प्रक्रिया
X

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2017 लिखित परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। यूपीएससी ने देश के विभिन्न केंद्रों पर 23 अप्रैल, 2017 को यह परीक्षा आयोजित की थी। कैंडिडेट्स upsc.gov.in पर लॉगिन कर नतीजे देख सकते हैं।

इन अभ्यर्थियों ने 2 जनवरी, 2018 से शुरू होने वाले राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु सेना स्कंधों के 139वें पाठ्यक्रम तथा भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनएसी) के 101वें पाठयक्रम में प्रवेश के लिए रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड की ओर से इंटरव्यू के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

आगे की स्लाइड्स में जानें आगे की प्रकिया...

प्रक्रिया

-कैंडिडेट्स लिखित परिणाम की घोषणा के 2 हफ्ते के अंदर भारतीय सेना की भर्ती संबंधी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर स्‍वयं को ऑनलाइन रजिस्टर्ड कर लें।

-इसके बाद सफल कैंडिडेट्स को चयन केंद्रों और सेवा चयन बोर्ड (SSB) आबंटित किए जाएंगे, जिसकी सूचना उन्‍हें ई-मेल के जरिए मिलेगी।

-यदि किसी कैंडिडेट्स ने पहले ही स्‍वयं को वेबसाइट पर रजिस्टर्ड कर लिया है तो उसे यह करना आवश्‍यक नहीं है।

-किसी लॉग-इन से संबंधित किसी भी तरह की समस्‍या के मामले में, dir-recruiting6-mod@nic.in पर ई-मेल भेजा जा सकता है।

-कैंडिडेट्स को अपनी आयु तथा शैक्षणिक योग्‍यता के संबंध में अपने मूल प्रमाण-पत्र सेवा चयन बोर्ड द्वारा इंटरव्यू के समय संबंधित सेवा चयन बोर्ड (SSB) के सामने पेश करने होंगे।

-अभ्यर्थी अपने मूल प्रमाण-पत्र आयोग को बिल्कुल न भेजें।

इससे संबंधित जानकारी के लिए आगे की स्लाइड्स में जाएं...

अन्य जानकारी के लिए यहां करें संपर्क

-किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए कैंडिडेट्स किसी भी कार्य दिवस में सुबह 10.00 बजे से शाम 5.00 बजे के बीच आयोग के गेट ‘सी’ के पास सुविधा काउंटर से स्वयं आकर या फोन नं - 011-23385271/011-23381125/011-23098543 पर संपर्क कर सकते हैं।

उम्‍मीदवारों के अंक-पत्रक, अंतिम परिणाम के प्रकाशित होने की तारीख से 15 दिनों के भीतर (एसएसबी साक्षात्‍कारों के समाप्‍त होने के बाद) आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे और तीस दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्‍ध रहेंगे। बता दें कि आयोग एनडीए और एनए (II) परीक्षा 10 सितंबर 2017 को होगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story