×

UPSC Exam 2021: सिविल सर्विस प्रीलिम्‍स एग्जाम स्‍थगित, जानें परीक्षा की नई डेट

यूपीएससी ने सिविल सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 27 जून को होने वाली थी।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 13 May 2021 10:24 AM GMT
UPSC EXAM
X
यूपीएससी दफ्तर (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बहुत जरूरी खबर सामने आई है। यूपीएससी ने सिविल सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 27 जून को होने वाली थी।

UPSC ने भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के संकट के चलते परीक्षा को टाल दिया है। इसके लेकर आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर नोटिस जारी किया है। आयोग ने बताया है कि सिविल सेवा प्रीलिम्‍स परीक्षा अब 10 अक्टूबर को होगी। परीक्षा देने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस देख सकते हैं।
आयोग ने बताया कि कोविड-19 (Coronavirus) के चलते उत्‍पन्न हालातों की वजह से यूपीएससी ने सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2021 को टालने का फैसला लिया है। अब 27 जून, 2021 को होने वाली परीक्षा 10 अक्टूबर, 2021 को आयोजित होगी।
बहुत दिनों से छात्र मांग कर रहे थे कि परीक्षा को टाल दिया जाए। बीते साल कोरोना महामारी की वजह से 31 मई को होने वाली परीक्षा का 4 अक्‍टूबर 2020 को आयोजन किया गया था। यूपीएससी ने इससे पहले संयुक्त मेडिकल परीक्षा और अन्‍य परीक्षाएं भी स्‍थगित कर दिया है। उम्मीदवार किसी भी अपडेट को जानने के लिएआधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in को चेक करते रहें।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story