×

UPSSSC VDO Exam रद्द-भड़क गए युवा, सोशल मीडिया पर निकाल रहे गुस्सा

बीते कई साल से उत्तर प्रदेश में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। धांधली के कारण सभी परीक्षाएं रद्द कर दी जाती है। एक बार फिर इस धांधली की सूची में एक और परीक्षा शामिल हो..

Newstrack
Published on: 25 March 2021 10:35 AM GMT
UPSSSC VDO Exam रद्द-भड़क गए युवा, सोशल मीडिया पर निकाल रहे गुस्सा
X
UPSSSC VDO Exam रद्द-भड़क गए युवा

यूपीः बीते कई साल से उत्तर प्रदेश में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। धांधली के कारण सभी परीक्षाएं रद्द कर दी जाती है। एक बार फिर इस धांधली की सूची में एक और परीक्षा शामिल हो गई। सेवा चयन आयोग( UPSSSC)ने ग्राम पंचायत अधिकारी,ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के 1953 पदों की भर्ती को निरस्त कर दिया गया। जिसके बाद से युवाओं में गुस्सा देखने को मिल रहा है।

क्या है पूरा मामलाः

आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) ने ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के 1953 पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा रद्द कर दिया। बताया जा रहा है कि परीक्षा में गड़बड़ी होने का कारण इसे रद्द करने की घोषणा किया गया। इसकी जानकारी आयोग के परीक्षा नियंत्रक दिनेश ने बुधवार को दिया। शासन के आदेश पर एसआईटी जांच कराई गई और जांच में गड़बड़ी की पुष्टि होने के बाद आयोग ने यह बड़ी फैसला किया है।

2018 में हुई थी परीक्षाः

यह ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के 1953 पदों पर भर्ती के लिए 22 व 23 अक्तूबर 2018 को परीक्षा कराई गई थी। जिसमें नौ लाख छात्र बैठे। वहीं इस परीक्षा का परिणाम 28 अगस्त 2019 को घोषित हुआ। जहां पर परीक्षा परिणाम आने के बाद इसमें धांधली का मामला सामने आया। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष सीबी पालीवाल के निर्देश पर उस समय इसकी एफआईआर दर्ज कराई गई। इसके बाद पूरे मामले की जानकारी शासन को दी गई। इसके बाद से शासन ने पूरे मामले की जांच एसआईटी से कराने का दिया। वहीं यह जांच 20 मार्च 2020 से शूरू हुआ और 20 जून 2020 से रोक दिया गया। जांच रिपोर्ट के आधार पर इसे रद्द किए जाने का फैसला किया गया।

इस फैसले के बाद से सोशल मीडिया पर घमासान मच गयाः

आप को बता दें कि परीक्षा की भर्ती रद्द होने पर कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने एक पोस्ट शेयर किया। पोस्ट शेयर करते ही लोगों का कमेंट आना शूरु हो गया।



जिसमें एक यूजर ने प्रियंका के इस पोस्ट पर लिखा कि 70 सालों में जब कांग्रेस ग़रीबी नहीं मिटा सकी। तो अब गरीबों का फर्ज बनता है कि वे कांग्रेस को मिटा दें,हिसाब बराबर। वही एक ने लिखा कि कांग्रेस सरकार मे सब के पापा की नौकरी थी अब नहीं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story