×

UPSSSC PET फाइनल आंसर-की जारी, जानिए कब जारी होगा रिजल्ट

UPSSSC PET Final Answer Key: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने यूपीएसएसएससी प्रिलिमिनेरी एलिजबिलिटी टेस्ट यानी पीईटी 2023 की फाइनल आंसर-की इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 25 Jan 2024 5:38 AM GMT
UPSSSC PET फाइनल आंसर-की जारी, जानिए कब जारी होगा रिजल्ट
X

UPSSSC PET Final Answer Key: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने यूपीएसएसएससी प्रिलिमिनेरी एलिजबिलिटी टेस्ट यानी पीईटी 2023 की फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है। वे उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा दिया है, वे इसे चेक करने के लिए उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन की अधिकारिक वेबसाइट – upsssc.gov.in. पर जाकर जा सकते है। जहाँ पर आंसर-की जारी की गई है। ये आंसर-की फाइनल है व बहुत से ग्रुप बी और सी पदों के लिए हुए है। परीक्षा का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर के दिन किया गया था। इसके बाद आगे के प्रोसेस के लिए समय-समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें, यहां से आपको लेटेस्ट अपडेट पता चल जाएंगे। बता दें कि इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की 6 नवंबर के दिन जारी हुई थी. इस पर कैंडिडेट्स ने आपत्ति की थी. इन ऑब्जेक्शन पर विचार करने के बाद अब रिवाइज्ड और फाइनल आंसर-की रिलीज की गई है।

ऐसे चेक करे यूपीएसएसएससी पीईटी फाइनल आंसर-की-

  • यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा की फाइनल आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाए।
  • होमपेज ओपन होने पर आपको एक नोटिस दिखेगा जिस पर लिखा होगा, प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023. इस पर क्लिक करें।
  • जिसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिस पर आप आंसर-की चेक कर सकते हैं।
  • इसे डाउनलोड कर ले व प्रिंट ऑउट निकाल ले।

कब जारी होगा UPSSSC PET Final Result 2023-

बता दे कि फाइनल आंसर-की रिलीज होने के बाद अब रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है।. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज ही रिजल्ट जारी होने की बात कही जा रही है,. हालांकि कमीशन ने अभी इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है। उम्मीदवार रिजल्ट से संबंधित जानकारी के लिए समय-समय पर अधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहे।

साभार- Newstrack

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story