×

UPTET 2018: अभी नहीं बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि, जल्द करा लें ​रजिस्ट्रेशन

Shivakant Shukla
Published on: 4 Oct 2018 5:21 AM GMT
UPTET 2018: अभी नहीं बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि, जल्द करा लें ​रजिस्ट्रेशन
X

लखनऊ: अध्यापक पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी 2018 में आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर आज फैसला आ सकता है। शासन ने तय किया है कि आज आवेदनों की संख्या गणना के बाद निर्णय किया जाएगा कि आवेदन करने की अंतिम तिथि कब तक बढ़ाई जाए? बता दें कि टीईटी 2018 की वेबसाइट मंगलवार की शाम से काम करने लगी है।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया ​कि वेबसाइट ठीक हो गई है। अभ्यर्थी काफी तेजी से पंजीकरण करा रहे हैं। आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने का प्रस्ताव शासन को भेजा है। आदेश का इंतजार है।

गौरतलब है कि इसी साल दिसंबर में प्रस्तावित 95 हजार से अधिक सहायक अध्यापकों की भर्ती को लेकर बेरोजगारों में खासा उत्साह है। डीएलएड (पूर्व में बीटीसी) के साथ बीएड व अन्य डिग्रीधारियों में फार्म भरने की होड़ लगी है। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से पहली बार इतने बड़े पैमाने पर होने जा रही भर्ती का अवसर कोई छोड़ना नहीं चाहता।

यूपी बेसिक एजूकेशन बोर्ड की तय समयसारिणी के अनुसार ऑनलाइन ररिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर यानि आज है। शाम छह बजे तक ही आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। वहीं आवेदन शुल्क 5 अक्टूबर तक लिया जाएगा। कुछ अभ्यर्थी अभी भी शिकायत कर रहे हैं कि समस्या बनी हुई है। सोशल मीडिया पर भी लोग स्क्रीनशाट के साथ अपनी परेशानियां शेयर कर रहे हैं।

सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने एक सप्ताह का अतिरिक्त अवसर देने का अनुरोध किया है। लेकिन कितने दिन के लिए तिथि बढ़ती है यह शासन के ऊपर है। हालांकि अभी पंजीकरण की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर ही है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story