×

UPTET 2018: वेबसाइट पर लोड अधिक होने से अभ्यर्थी परेशान

Shivakant Shukla
Published on: 29 Sep 2018 6:59 AM GMT
UPTET 2018: वेबसाइट पर लोड अधिक होने से अभ्यर्थी परेशान
X

लखनऊ: यूपी-टीईटी 2018 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि चार अक्टूबर शाम छह बजे है। लेकिन बता दें कि पिछले पांच दिनों से वेबसाइट पर लोड़ अधिक होने के कारण घंटों प्रयास के बावजूद अभ्यर्थी फार्म नहीं भर पा रहे हैं। हालत यह है कि करीब ढाई लाख फार्म फंस गये हैं। अभ्यर्थियों के खाते से दो-तीन बार फीस का रुपया कट चुका है लेकिन फार्म सबमिट नहीं हो रहा। प्रिंट नहीं निकलने के कारण अभ्यर्थी परेशान हैं।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी को मिली सूचना के मुताबिक, पांच लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।स्टेट डाटा सेंटर का सर्वर और एनआईसी की वेबसाइट ओवरलोड होने के कारण बैठ गई है। जिस निजी बैंक से ऑनलाइन फीस जमा करने की व्यवस्था की गई है, वह भी काम नहीं कर रहा। अभ्यर्थी पूरी-पूरी रात फार्म भरने की कोशिश रहे हैं लेकिन सफलता नहीं मिल रही।

बता दें कि 18 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हुए हैं। पंजीकरण की अंतिम तिथि चार अक्टूबर शाम छह बजे तक है। आवेदन शुल्क पांच अक्टूबर तक स्वीकार किए जाएंगे। पूर्ण रूप से भरे हुए ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट लेने की आखिरी तारीख छह अक्टूबर शाम छह बजे तक रखी गई है। पंजीकरण के बाद प्रिंट निकालने पर कई लोगों के फार्म खाली निकल रहे हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

आवेदन में रही समस्या पर गुरुवार को अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. प्रभात कुमार की अध्यक्षता में लखनऊ में बैठक हुई। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कहा- वेबसाइट पर लोड अधिक होने के कारण समस्या हो रही है। एनआईसी की टीम लगी है। हमारे लोग भी मदद के लिए लखनऊ गए हैं। ऐसे में हो सकता है ​कि आवेदन की तिथि को कुछ आगे बढ़ाया जा सकता है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story