×

यूपीटीईटी: दो दिन बाद जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानें इससे जुड़ी और कई मुख्य बातें

Shivakant Shukla
Published on: 28 Oct 2018 9:21 AM GMT
यूपीटीईटी: दो दिन बाद जारी होंगे एडमिट कार्ड, जानें इससे जुड़ी और कई मुख्य बातें
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) के एडमिट कार्ड दो दिन बाद यानि 30 अक्तूबर तक वेबसाइट पर अपलोड कर दिये जाएंगे। अभ्यर्थी upbasiceduboard.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। ध्यान दें कि इसी दिन रद्द किए गए आवेदनों की सूची भी जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें— बीटीसी परीक्षा के बाद अब 18 नवंबर को होगी यूपीटीईटी परीक्षा

बता दें कि 18 नवंबर को 10 से 12.30 बजे की पहली पाली में प्राथमिक स्तर की और 2.30 से 5 बजे तक की दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा कराई जाएगी। खबरों के अनुसार प्रदेश के दो हजार से अधिक केंद्रों पर यह परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। सबसे अधिक परीक्षार्थी प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, आगरा, मेरठ और वाराणसी आदि जिलों में परीक्षा के लिए देंगे। इन जिलों में केंद्रों की संख्या भी अधिक है।

यह भी पढ़ें— बीएड विशेष शिक्षा के अभ्यर्थियों को UPTET में बैठने देने का निर्देश: हाईकोर्ट

18 को परीक्षा के बाद 20 नवंबर को दोपहर में वेबसाइट पर उत्तरमाला आंसर की जारी की जायेगी। जनपद मुख्यालयों को 16 नवंबर को प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिका (ओएमआर शीट) को भेजी जाएगी। उत्तरमाला पर 23 नवंबर शाम छह बजे तक आपत्ति ली जाएगी और आपत्तियों पर विषय विशेषज्ञों की समिति गठित कर 29 नवंबर तक निराकरण होगा। समिति की रिपोर्ट पर उत्तरमाला अपडेट करते हुए 30 नवंबर को दोबारा वेबसाइट पर जारी करेगी।

यह भी पढ़ें— बर्थडे: पढ़ाई के दिनों में एक तरकीब से कमाये थे 4,200 डॉलर, ऐसे बने बिल गेट्स

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story