×

UPTET Result 2017: परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के परिणाम घोषित हो गए हैं। उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने निर्धारित समय पर परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं। बताया जा रहा था कि रिजल्ट 15 दिसंबर को देर शाम तक जारी कर दिए जाएंगे और बोर्ड ने तय समय पर रिजल्ट की घोषणा कर दी है।

priyankajoshi
Published on: 16 Dec 2017 7:47 AM GMT
UPTET Result 2017: परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के परिणाम घोषित हो गए हैं। उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने निर्धारित समय पर परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं। बताया जा रहा था कि रिजल्ट 15 दिसंबर को देर शाम तक जारी कर दिए जाएंगे और बोर्ड ने तय समय पर रिजल्ट जारी कर दिया है।

बता दें कि बोर्ड ने 15 अक्टूबर को प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूल स्तर की परीक्षा का आयोजन किया था। यह परीक्षा दो पालियां सुबह 10 से 12.30 और 2.30 से 5 बजे तक हुई थी।

गौरतलब है कि इस परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स टीचर भर्ती परीक्षा में भाग ले सकेंगे। इस भर्ती परीक्षा में पास होने के बाद कैंडिडेट्स दो वर्ग के टीचर भर्ती परीक्षा के पात्र होंगे।

ऐसे देखें रिजल्ट

-सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाएं।

-उसके बाद वेबसाइट के मुख्य पेज पर UPTET 2017 Results वाले लिंक पर क्लिक करें।

-उसके बाद जानकारी भरकर सबमिट करें।

-फिर आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। इसका प्रिंटआउट निकाल लें।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story