×

निजी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में 19 सितंबर के बाद होगी नीट की काउंसलिंग

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने 15 सितंबर को प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स में प्रवेश के लिए केंद्रीयकृत काउंसलिंग करवाने का सरकार के आदेश को बरकरार रखा था। प्राइवेट कॉलेजों की 50 फीसदी सीटों पर राजकीय शुल्क के बराबर शुल्क पर आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को प्रवेश के प्रावधान को रद्द कर दिया था। चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक डॉ वीएन त्रिपाठी ने बताया कि हाइकोर्ट के निर्णय के बाद निजी मेडिकल, डेंटल कॉलेजों में फर्स्ट काउंसलिंग दोबारा होगी।

priyankajoshi
Published on: 18 Sep 2016 7:05 AM GMT
निजी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में 19 सितंबर के बाद होगी नीट की काउंसलिंग
X

मेरठ : यूपी के निजी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में नीट की काउंसलिंग दोबारा होगी। शासन ने कॉलेजों में 19 सितंबर को छात्रों की फीस तय करने के लिए बैठक बुलाने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें... CTET का एग्जाम आज, 7 साल तक होती है इस सर्टिफिकेट की वैधता

सरकार का आदेश बरकरार

-इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने 15 सितंबर को प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स में प्रवेश के लिए केंद्रीयकृत काउंसलिंग करवाने का सरकार के आदेश को बरकरार रखा था।

-प्राइवेट कॉलेजों की 50 फीसदी सीटों पर राजकीय शुल्क के बराबर शुल्क पर आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को प्रवेश के प्रावधान को रद्द कर दिया था।

-चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक डॉ वीएन त्रिपाठी ने बताया कि हाइकोर्ट के निर्णय के बाद निजी मेडिकल, डेंटल कॉलेजों में फर्स्ट काउंसलिंग दोबारा होगी।

ये भी पढ़ें... RTE के तहत हुआ था गरीब बच्ची का दाखिला, स्कूल ने एडमिशन किया रद्द, प्रदर्शन

-चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में कॉलेजों के प्रधानाचार्यो की बैठक में फीस पर फैसला होगा।

-काउंसलिंग 19 सितंबर के बाद ही कराई जाएगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story