×

यूपी S.I परीक्षा 17 जुलाई से 27 जुलाई तक, 3307 पदों पर भर्ती के लिए होगी परीक्षा

By
Published on: 13 July 2017 5:40 AM GMT
यूपी S.I परीक्षा 17 जुलाई से 27 जुलाई तक, 3307 पदों पर भर्ती के लिए होगी परीक्षा
X

मेरठ: यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर के 3307 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा होगी। इसके लिए पूरी तैयारी शुरू हो गई है। मेरठ जोन के करीब चार हजार पुलिसकर्मियों ने सब इंस्पेक्टर की परीक्षा तैयारी के लिए छुट्टी का आवेदन किया है। लेकिन 22 जुलाई तक कांवड़ यात्रा है। जिसको सकुशल संपन्न कराने के लिए अधिकारियों ने छु​ट्टी देने से मना कर दिया है।

27 जुलाई तक होगी परीक्षा

-पूरे मेरठ जोन में चार हजार कांस्टेबल परीक्षा में बैठेंगे। जबकि मेरठ में परीक्षा में बैठने वाले कुल अभ्यर्थी करीब दस हजार हैं।

-मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

-सब इंस्पेक्टर के 3307 पदों की भर्ती के लिए 17 से 27 जुलाई तक परीक्षा होगी। उत्तरप्रदेश में 5 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे।

-यूपी पुलिस के 2011, 2015 और 2016 बैच के करीब 80 फीसदी कांस्टेबल परीक्षा देंगे।

-15 जुलाई की रात से हाइवे को वन वे किया जाएगा। जलाभिषेक 21 जुलाई को होगा।

-पुलिस प्रशासन की निगरानी में कांवड़ यात्रा की व्यवस्था होगी। इसी बीच 17 जुलाई से 27 जुलाई तक एसआई की परीक्षा होगी।

छह केंद्रों पर 41 हजार देंगे परीक्षा

-मेरठ में सब इंस्पेक्टर परीक्षा में करीब 41 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। जिसके लिए छह केंद्र बनाए गए हैं। सब इंस्पेक्टर पदों पर सीधी भर्ती 2016 के लिए ऑनलाइन परीक्षा 17 से 27 जुलाई तक तीन पालियों में होगी।

-पाबली खास रेलवे स्टेशन स्थित बंसल इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, परतापुर बाइपास रोड स्थित कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग रूरल टेक्नोलॉजी, मवाना रोड एफआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज, रजपुरा स्थित जेपी इंस्टिट्यूट, कंकरखेडा स्थित पीस पर्क टेस्टिंग इंस्टी्टयूट और मोहिद्दीनपुर स्थित शांति निकेतन ग्रुप ऑफ़ इंस्टी्टयूशन को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

-परीक्षा को लेकर एसएसपी मंजिल सैनी का कहना है कि कांवड़ यात्रा के चलते कांस्टेबलों को एक साथ छुट्टी पर नहीं भेजा जा सकता है। पेपर वाले दिन अनुमति दी जाएगी।

Next Story