×

मेकॉन लिमिटेड में एग्जिक्यूटिव समेत 168 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर मैनेजमेंट चयन प्रक्रिया में बदलाव भी कर सकता है।

Shivakant Shukla
Published on: 31 May 2019 12:18 PM GMT
मेकॉन लिमिटेड में एग्जिक्यूटिव समेत 168 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन
X
आ गई ऑपरेटरों की भर्तियां, अभी बचा है समय, जल्द करें आवेदन

लखनऊ: मेकॉन लिमिटेड, रांची ने विभिन्न श्रेणी के कुल 168 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों को तीन वर्ष के अनुबंध के आधार पर भरा जाएगा। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 20 जून 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पद विवरण

एग्जिक्यूटिव (लिएशन), पद : 01

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

एग्जिक्यूटिव (एडमिनिस्ट्रेशन), पद : 02

योग्यता: किसी भी विषय में ग्रेजुएट होने के साथ ऑफिस एडमिनिस्ट्रेशन के कार्य में छह वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 45 वर्ष।

अकाउंटेंट, पद: 09

योग्यता: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कॉमर्स विषय के साथ बैचलर डिग्री (बीकॉम) प्राप्त हो। इसके साथ ही फाइनेंस और अकाउंट के कार्य में कम से कम दो वर्ष का अनुभव प्राप्त होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

जूनियर एग्जिक्यूटिव (फाइनेंस), पद : 05

योग्यता: मान्यता प्राप्त संस्थान से सीए/सीएमए परीक्षा पास होना चाहिए।

साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

हिन्दी ट्रांसलेटर, पद: 03

योग्यता: हिन्दी विषय के साथ मास्टर डिग्री प्राप्त हो। ग्रेजुएशन लेवल पर अंग्रेजी एक अनिवार्य विषय के रूप में पढ़ा हो। इसके साथ ही ट्रांसलेशन में डिप्लोमा प्राप्त होनी चाहिए। इसके अलावा अंग्रेजी से हिन्दी ट्रांसलेशन और वाइस-वर्षा का दो वर्ष का अनुभव प्राप्त हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

सेफ्टी ऑफिसर, पद: 10

योग्यता: किसी भी विषय में बैचलर डिग्री के साथ ही इंडस्ट्रियल सेफ्टी में एक वर्षीय डिप्लोमा प्राप्त हो। अथवा इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के साथ ही इंडस्ट्रियल सेफ्टी में एक वर्षीय सर्टिफिकेट प्राप्त हो। इसके साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 40 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (सिविल), पद: 04

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक किया हो। साथ ही डिजायन, इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन के कार्य में कम से कम दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), पद : 06

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक किया हो। साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम दो वर्ष का अनुभव प्राप्त किया हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

प्रोजेक्ट इंजीनियर, पद: 02

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से सिविल/ऑर्किटेक्चर/मेकेनिकल/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त हो। साथ ही प्लानिंग और एग्जिक्यूशन के कार्यक्षेत्र में छह वर्ष का अनुभव हो।

आयु सीमा: अधिकतम 40 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (ऑर्किटेक्चर), पद : 01

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर (बीऑर्क) डिग्री के साथ ही टाउन एंड सिटी प्लानिंग/टाउन एंड कंट्री प्लानिंग/सिटी प्लानिंग/अर्बन प्लानिंग अथवा समकक्ष विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा साइट प्लानिंग एंड अलाइड सर्विसेज में डिजायन का दो वर्ष का कार्यानुभव हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

प्रोजेक्ट इंजीनियर (ऑर्किटेक्चर), पद : 01

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर (बीऑर्क) डिग्री के साथ ही टाउन एंड सिटी प्लानिंग/टाउन एंड कंट्री प्लानिंग/सिटी प्लानिंग/अर्बन प्लानिंग अथवा समकक्ष विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही साइट प्लानिंग एंड अलाइड सर्विसेज में डिजाय का कम से कम छह वर्ष का अनुभव प्राप्त किया हो।

आयु सीमा: अधिकतम 40 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (ऑर्किटेक्चर), पद : 02

योग्यता: ऑर्किटेक्चर में बीई/बीटेक के साथ ही पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त किया हो। साथ ही डिजायनिंग एंड एग्जिक्यूटिंग प्लंबिंग, सीवरेज एंड वाटर सप्लाई के क्षेत्र में दो वर्ष का कार्यानुभव हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

प्रोजेक्ट इंजीनियर (ऑर्किटेक्चर), पद : 02

योग्यता: ऑर्किटेक्चर में बीई/बीटेक के साथ ही पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त किया हो। साथ ही डिजायनिंग एंड एग्जिक्यूटिव प्लंबिंग, सीवरेज एंड वाटर सप्लाई के कार्य में छह वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 40 वर्ष।

प्रोजेक्ट इंजीनियर (सिविल), पद : 16

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम छह वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 40 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (सिविल), पद: 02

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त होनी चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 30 वर्ष।

प्रोजेक्ट इंजीनियर (मेकेनिकल), पद: 12

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से मेकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। साथ ही डिजायन, इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन के कार्य में छह वर्ष का कार्यानुभव हो।

आयु सीमा: अधिकतम 40 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (केमिकल), पद : 04

योग्यता : मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से केमिकल/पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके अलावा ऑयल ट्रीटमेंट/ऑयल एंड गैस प्रोजेक्ट/केमिकल प्लांट में दो वर्ष का अनुभव प्राप्त किया हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

जूनियर एग्जिक्यूटिव (मार्केटिंग), पद : 03

योग्यता: इंजीनियरिंग में डिग्री के साथ ही फाइनेंस/मार्केटिंग में एमबीए/पीजीडीबीएम अथवा समकक्ष योग्यता प्राप्त होनी चाहिए। इसके साथ ही मार्केटिंग के कार्य में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

जूनियर एग्जिक्यूटिव (एस्टीमेशन), पद: 04

योग्यता: फाइनेंस में एमबीए/पीजीडीबीएम किया हो अथवा इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। साथ ही विभिन्न ऑयल एंड गैस प्रोजेक्टों में कॉस्ट एस्टीमेशन के कार्य में दो वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), पद: 04

योग्यता: इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके साथ ही इलेक्ट्रिकल कार्य में दो वर्ष का अनुभव प्राप्त किया हो।

आयु सीमा : अधिकतम 32 वर्ष।

जूनियर इंजीनियर (सर्वे/सिविल), पद: 16

योग्यता: सर्वे/सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके अलावा सर्वे और बिल्डिंग से संबंधित कार्यक्षेत्र में दो वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त किया हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

जूनियर इंजीनियर (सिविल), पद: 02

योग्यता: सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। साथ ही संबंधित कार्य में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (माइन्स), पद: 02

योग्यता: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से माइनिंग इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त हो। माइनिंग के कार्य में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त किया हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (सिरेमिक), पद: 02

योग्यता: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिरेमिक इंजीनियरिंग अथवा समकक्ष विषय में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त हो। साथ ही सिरेमिक इंजीनियरिंग से संबंधित क्षेत्र में दो वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

फिजियोथेरेपिस्ट, पद: 01

योग्यता: मान्यता प्राप्त संस्थान से फिजियोथेरेपी में डिप्लोमा प्राप्त होना चाहिए। इसके साथ ही किसी मान्यता प्राप्त सरकार/प्राइवेट अस्पताल में फिजियोथेरेपिस्ट के तौर पर चार वर्ष कार्य किया हो।

आयु सीमा: अधिकतम 40 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (इंफ्रास्ट्रक्चर), पद: 04

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक किया हो। साथ ही ब्रिज डिजायनिंग के कार्य में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल/इंस्ट्रूमेंटेशन), पद: 03

योग्यता: इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन/टेनिकम्युनिकेशन/इंस्ट्रूमेंटेशन/इंस्ट्रूमेंटेशन एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त हो। साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

जूनियर इंजीनियर (मेकेनिकल), पद: 14

योग्यता: मेकेनिकल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा प्राप्त होना चाहिए। डिजाइन एंड इंजीनियरिंग/मेकेनिकल/इंस्पेक्शन ऑफ प्लांट एंड एक्विपमेंट अथवा अन्य संबंधित क्षेत्र में दो वर्ष का अनुभव प्राप्त किया हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (मेकेनिकल), पद: 05

योग्यता: मेकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। एयर कंडीशनिंग सिस्टम/फ्यूल गैस पाइपिंग नेटवर्क/वाटर सिस्टम के क्षेत्र में दो वर्ष का अनुभव हो।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

सीनियर एग्जिक्यूटिव (नॉन-फेरस), पद: 04

योग्यता: मेटालर्जिकल/केमिकल/मेकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक किया हो। साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम छह वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 40 वर्ष।

एग्जिक्यूटिव (परचेज एंड स्टोर), पद: 06

योग्यता: किसी भी विषय में बीई/बीटेक या बीएससी (इंजीनियरिंग) डिग्री प्राप्त हो। अथवा किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन किया हो और मैटेरियल मैनेजमेंट में एमबीए डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके अलावा परचेज एंड स्टोर के कार्य में कम से कम छह वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त किया हो।

आयु सीमा: अधिकतम 45 वर्ष।

जूनियर इंजीनियर (स्ट्रक्चरल), पद: 06

योग्यता: मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में फुल टाइम डिप्लोमा कोर्स किया हो। संबंधित कार्यक्षेत्र में दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा : अधिकतम 32 वर्ष।

असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर (स्ट्रक्चरल), पद : 04

योग्यता: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। स्टील स्ट्रक्चरल कार्य में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव हो।

आयु सीमा : अधिकतम 32 वर्ष।

जूनियर एग्जिक्यूटिव (एस्टीमेशन), पद : 04

योग्यता: किसी भी विषय में इंजीनियरिंग डिग्री के साथ फाइनेंस में दो वर्षीय एमबीए अथवा पीजीडीबीएम कोर्स किया हो। माइनिंग/इंडस्ट्री अथवा इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में एस्टीमेशन के कार्य का दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा : अधिकतम 32 वर्ष।

जूनियर एग्जिक्यूटिव (मार्केट रिसर्च), पद: 02

योग्यता: किसी भी विषय में इंजीनियरिंग डिग्री के साथ मार्केटिंग में दो वर्षीय एमबीए अथवा पीजीडीबीएम कोर्स किया हो। इसके साथ ही मार्केट स्टडी/मार्केट रिसर्च के क्षेत्र में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: अधिकतम 32 वर्ष।

आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये। एससी/एसटी और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड अथवा नेटबैंकिंग के जरिए नीचे दिए गए अकाउंट में किया जा सकता है।

अकाउंट का विवरण:

बैंक का नाम: बैंक ऑफ बड़ौदा

ब्रांच का नाम: लालपुर, रांची, झारखंड

आईएफएससी कोड: BARB0LALRAN

अकाउंट नंबर: 41110200000192

बेनिफिशियरी का नाम: मेकॉन लिमिटेड

अकाउंट टाइप: करंट अकाउंट

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर मैनेजमेंट चयन प्रक्रिया में बदलाव भी कर सकता है।

वेबसाइट: www.meconlimited.co.in

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story