यूपीपीसीएल में टेक्नीशियन के 4102 पदों पर निकली वैकेंसी

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों का स्किल टेस्ट और प्रमाण पत्र सत्यापन होगा।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने टेक्निशियन (लाइन) के 4102 पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। सभी नियुक्तियां सीधी भर्ती के आधार पर की जाएंगी। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 30 अप्रैल 2019 तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से विज्ञान विषय के साथ दसवीं की परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही मान्यता प्राप्त संस्थान से वायरमैन/इलेक्ट्रिशियन/लाइनमैन/इलेक्ट्रिकल ट्रेड में आईटीआई प्रमाण पत्र होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को कम्प्यूटर पर कार्य करने का ज्ञान होना चाहिए।

ये भी पढ़ें— ‘राम जन्मभूमि’ फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ, कोर्ट का रोक लगाने से इंकार

आयु सीमा: न्यूनतम 18 और अधिकतम 40 वर्ष। आयु की गणना एक जनवरी 2019 के आधार पर की जाएगी। अधिकतम आयु में छूट का लाभ उत्तर प्रदेश सरकार के नियमानुसार दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क: सामान्य/ओबीसी और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये। उत्तर प्रदेश के मूल निवासी एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये चुकाने होंगे। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड अथवा नेट बैंकिंग और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चालान से कर सकते हैं। आवेदन शुल्क भुगतान के दौरान बैंक चार्ज अलग से देना होगा।

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों का स्किल टेस्ट और प्रमाण पत्र सत्यापन होगा।

ये भी पढ़ें— गैर बीजेपी, गैर कांग्रेस मोर्चे की सरकार बनने की उम्मीद: औवेसी

परीक्षा केन्द्र: लखनऊ, बरेली, गाजियाबाद, नोएडा, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ और कानपुर

महत्वपूर्ण तिथियां :
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2019
ऑनलाइन आवेदन शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 02 अप्रैल से 01 मई 2019 तक
ऑनलाइन लिखित परीक्षा की संभावित तिथि: मई 2019 के दूसरे सप्ताह में।

वेबसाइट: www.uppcl.org