UPSSSC : अगस्त में आएगा VDO का परीक्षा परिणाम,चयन प्रक्रिया का ये अंतिम कार्य हुआ पूरा

UPSSSC RESULT: परीक्षा को लेकर 2018 से विवाद चल रहा है . परीक्षा के अंतर्गत 1953 पदों पर भर्तियां प्रकाशित की गयी थी. फ़िलहाल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन पूरा हो चुका है,UPSSC द्वारा VDO का रिजल्ट अगस्त में जारी हो सकता है.

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 26 July 2024 10:16 AM GMT (Updated on: 26 July 2024 10:24 AM GMT)
UPSSSC : अगस्त में आएगा VDO का परीक्षा परिणाम,चयन प्रक्रिया का ये अंतिम कार्य हुआ पूरा
X

UPSSSC VDO RESULT : उत्तर प्रदेश ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा के जिस परिणाम के लिए कैंडिडेट पिछले एक वर्ष से प्रतीक्षा कर रहे हैं वे अब जल्द ही प्रकाशित हो सकते हैं . रिजल्ट्स को लेकर ये भरोसा UPSSSC के चेयरमैन ओएन सिंह ने जताया. उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को इस सन्दर्भ में जल्दी ही न्याय मिलेगा. इस भर्ती की परीक्षा पहली बार 2018 में सम्पन्न की गई थी. लेकिन उस दौरान परीक्षा में हुई विसंगतियों के कारण इसे निरस्त कर दिया गया था. फिर लबे समय अंतराल के बाद जून 2023 में परीक्षा पुनः आयोजित की गयी थी, फ़िलहाल परीक्षार्थी इस एग्जाम को लेकर बेसब्री से .इंतजार में हैं .

चयन प्रक्रिया के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन हुआ पूरा

चेयरमैन ने ये भी बताया VDO परीक्षा की चयन प्रक्रिया के लिए डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन का कार्य पूरा किया जा चुका है. फाइनल रिजल्ट तैयार किया जा रहा है. अगस्त तक हम इसका रिजल्ट घोषित कर देंगे. उन्होंने कहा कि जिन बच्चों ने परीक्षा दी थी उनको आश्वस्त करते हैं कि परीक्षा के बारे में कई शिकायतें प्रकाश में आयी थी जिसके बाद आयोग ने संज्ञान लिया और जांच करने का निर्णय लिया . इसी प्रक्रिया के चलते परीक्षा निरस्त करके आपको न्याय देने का पूरा प्रयास किया गया. उन्होने आगे कहा कि जिन्होंने परीक्षा दी है, उसके आधार पर रिजल्ट अगस्त में जरूर आएगा. जो अभ्यर्थी ग्राम विकास अधिकारी और पर्यवेक्षण की परीक्षा में सक्षम पाए जाएंगे उनके लिए अंततः आयोग नियुक्ति पत्र जारी करेगा.

क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने वर्ष 2018 में ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक के 1953 पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किये थे.. आवेदन प्रक्रिया का कार्य पूरा होने के बाद इसी साल परीक्षा भी सम्पन्न की गई. लेकिन कुछ विसंगति के चलते परीक्षा आयोजित हुई. एग्जाम में गड़बड़ी के आरोप के चलते शिकायतें दर्ज हुई थी . हालाँकि रिजल्ट भी आ गया था लेकिन बाद में भर्तियां निरस्त कर दी गयी थी . फ़िलहाल ये प्रकरण हाईकोर्ट में लंबित है. आयोग द्वारा जून 2023 में परीक्षा पुनः आयोजित हुई. अधिकृत सूचना के अनुसार अब अगस्त में इस परीक्षा की भर्तियों का परिणाम घोषित हो जाएगा.

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story