TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

West Bengal joined exam :वेस्ट बंगाल के पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टूडेंट के लिए अच्छी खबर, संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन का दिया गया अंतिम मौका

West Bengal JEEB: वेस्ट बंगाल की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं

Garima Shukla
Written By Garima Shukla
Published on: 29 Sep 2024 8:39 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2024 8:49 AM GMT)
West Bengal joined exam :वेस्ट बंगाल के पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टूडेंट के लिए अच्छी खबर, संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन का दिया गया अंतिम मौका
X

West Bengal exam: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) द्वारा आज यानि 29 सितबर से नर्सिंग, पैरामेडिकल और संबद्ध विज्ञान स्नातक काउंसलिंग 2024 के संयुक्त प्रवेश परीक्षा के मॉपअप राउंड की च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है। JENPAS UG 2024 काउंसलिंग के लिए जो भी अभ्यर्थी सक्षम हैं. वे आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाकर च्वाइस फिलिंग कर सकते हैं। इस मॉपअप राउंड का सीट आवंटन परिणाम 1 अक्तूबर, 2024 को घोषित कर दिया जाएगा.

चॉइस फिलिंग प्रक्रिया इस दिन तक रहेगी संचालित

कैंडिडेट्स को लॉगिन करने और चॉइस फिलिंग प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे कि जेईएनपीएएस यूजी 2024 रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करना अनिवार्य है । काउंसलिंग कार्यक्रम के अनुसार, च्वाइस फिलिंग 1 अक्तूबर तक संचालित रहेगी , जिससे अभ्यर्थी इस अवधि के दौरान अपने पसंदीदा कोर्स और संस्थान का हिस्सा बन सकेंगे.

मॉप अप राउंड के लिए तय शुल्क

मॉप-अप राउंड में प्रतिभागियों को संस्थानों और कोर्स हेतु अपने नए विकल्प चुनने अनिवार्य हैं । मॉपअप राउंड सीट आवंटन परिणाम 1 अक्टूबर, 2024 को घोषित किए जाएंगे। नए आवंटियों को सीट स्वीकृति शुल्क का भुगतान करना जरूरी है । उसके बाद 1 अक्तूबर से 4 अक्तूबर, 2024 के मध्य डॉक्यूमेंट वेरीफिकशन और प्रवेश के लिए आवंटित संस्थानों में रिपोर्ट करना जरूरी है । आधिकारिक सूचना के अनूरूप यदि अभ्यर्थी ने पहले राउंड में 1,000 रुपये की स्वीकृति शुल्क का भुगतान किया है, लेकिन प्रवेश नहीं लिया है और मॉपअप राउंड में एक नई सीट आवंटित की जाती है। तो ऐसे मे पूर्व निर्धारित शुल्क पर विचार किया जाएगा.

Garima Shukla

Garima Shukla

Content Writer

Next Story