×

वाराणसी: युवा कल्याण अधिकारी परीक्षा का पेपर लीक, 22 मुन्नाभाई चढ़े पुलिस के हत्थे

Shivakant Shukla
Published on: 16 Sep 2018 12:57 PM GMT
वाराणसी: युवा कल्याण अधिकारी परीक्षा का पेपर लीक, 22 मुन्नाभाई चढ़े पुलिस के हत्थे
X

वाराणसी: प्रदेश में एक और प्रतियोगी परीक्षा के लीक होने की खबर आ रही है। मामला प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र से जुड़ा है। रविवार को पूरे प्रदेश में यूपी सबॉर्डिनेट सर्विसेज़ सेलेक्‍शन कमीशन द्वारा आयोजित युवा कल्याण अधिकारी की परीक्षा हो रही है।

मोबाइल के द्वारा साल्व कराया जा रहा था पेपर

इस परीक्षा के रोहनिया थानाक्षेत्र के जोगापुर गांव के एक प्राइवेट स्कूल में मोबाइल के द्वारा पेपर साल्व कराये जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक संदिग्ध साल्वर सहित 20 परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया है। इस सूचना के बाद पूरे प्रदेश में हडकंप मच गया है।

सूचना के अनुसार वाराणसी में युवा कल्याण अधिकारी परीक्षा के पूर्व ही मोबाइल से नक़ल कर प्रश्न पत्र हल करते 19 परीक्षार्थियों को एक संदिग्ध साल्वर के साथ रोहनिया थाना अन्तरगत जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर जोगापुर गांव के एक प्राइवेट स्कूल से पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस दौरान कुछ लोग परीक्षा सेंटर से भागने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें— पेपर लीक: नलकूप चालक भर्ती परीक्षा स्थगित, एसटीएफ ने 11 लोगों को दबोचा

छापेमारी कर 20 लोगों को हिरासत में लिया गया

गौरतलब है कि इन परीक्षार्थियों को विभिन्न सेंटरों में परीक्षा के लिए शामिल होना था। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग युवा कल्याण अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2018 का आयोजन आज किया गया था। यह परीक्षा प्रशासनिक और अधीनस्थ सेवाओं के लिए 652 रिक्तियों पर आयोजित की गयी। प्रदेशव्यापी युवा कल्याण अधिकारी की परीक्षा आज सुबह 10 बजे से 12 बजे तक पूरे प्रदेश में संपन्न हुई है।

वहीं इस सम्बन्ध में एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र प्रसाद ने बताया कि सूचना मिली थी की यूपीएससी की युवा कल्याण अधिकारी की परीक्षा के दौरान पेपर साल्व किये जा रहे हैं। इसी के मद्देनज़र छापेमारी कर 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है और जांच चल रही है। जांच के बाद स्थिति साफ़ होगी ।

बता दें कि अभी बीते दिनों अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत नलकूप ऑपरेटर्स (नलकूप चालक भर्ती परीक्षा) का भी पेपर लीक हो गया था।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story