एक्‍ट‍िंग गुरू रोशन तनेजा का 87 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड में शोक

एक्‍ट‍िंंग गुरू के नाम से मशहूर रोशन तनेजा अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। 87 साल की उम्र में उनका न‍िधन हो गया है। उनके न‍िधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है।

Published by Anoop Ojha Published: May 11, 2019 | 11:08 am
Modified: May 11, 2019 | 11:25 am

'एक्टिंग ऑफ मेथड एक्टिंग' रोशन तनेजा का 87 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड में शोक

मुंबई: एक्‍ट‍िंंग गुरू के नाम से मशहूर रोशन तनेजा अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। 87 साल की उम्र में उनका न‍िधन हो गया है। उनके न‍िधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। बॉलीवुड की कई हस्‍तियों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है। रोशन तनेजा, जिन्हें भारत में ‘एक्टिंग ऑफ मेथड एक्टिंग’ के रूप में जाना जाता है, उन्हें हिंदी फिल्म उद्योग में उच्च सम्मान दिया जाता है। वह 1960 के दशक से, पुणे में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) में और बाद में मुंबई में अपने निजी स्कूल, रोशन तनेजा स्कूल ऑफ एक्टिंग में प्रतिभा का प्रशिक्षण दे रहे थे।

यह भी पढ़ें….किम कर्दाशियां चौथी बार बनीं मां, सरोगेसी के जरिए हुआ बेबी बॉय का जन्म

हिंदी सिनेमा की हिट फ‍िल्‍मों के ल‍िए उन्‍होंने कई एक्‍टर्स को तैयार किया था। शबाना आजमी, नसीरुद्दीन शाह, जया बच्‍चन, अनिल कपूर और शत्रुघ्‍न सिन्‍हा जैसे सितारों को भी उन्‍होंने अभिनय के गुर सिखाए थे।

यह भी पढ़ें….सपना चौधरी को ‘तेरी आख्या का यो काजल’ डांस में इस लड़की ने दी टक्कर

 

 

शबाना ने तनेजा परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की, और ट्वीट किया: “कल रात दुखद समाचार आया कि रोशन तनेजा का निधन हो गया। वह एफटीआईआई में मेरे गुरु और एकमात्र व्यक्ति थे जिनके पैर मैंने छुआ था। मुझे उनके द्वारा अभिनय में प्रशिक्षित होने का सौभाग्य मिला। ”