×

50 साल के हो गए सैफ अली खान, जानें उनसे शादी के लिए करीना ने किसे दी थी धमकी

एक्टर सैफ अली खान आज अपना 50 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सैफ अली खान आज ही के दिन 1970 में दिल्ली में जन्में थे। सैफ पूर्व क्रिकेटर मंसूर ली खान पटौदी और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के बेटे हैं। सैफ अली रील लाइफ और रीयल लाइफ दोनों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 Aug 2020 5:39 AM GMT
50 साल के हो गए सैफ अली खान, जानें उनसे शादी के लिए करीना ने किसे दी थी धमकी
X
सैफ के 50वें बर्थडे

मुंबई एक्टर सैफ अली खान आज अपना 50 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सैफ अली खान आज ही के दिन 1970 में दिल्ली में जन्में थे। सैफ पूर्व क्रिकेटर मंसूर ली खान पटौदी और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के बेटे हैं। सैफ अली रील लाइफ और रीयल लाइफ दोनों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं।

यह पढ़ें...बड़ी खबरः कोरोना वैक्सीन की पहली खेप तैयार, इन्हें मिलेगी खुराक

बॉलीवुड फिल्मों में चॉकलेटी बॉय से लेकर शातिर विलेन जैसे कई किरदारों में अभिनय से जान डालकर इंडस्ट्री में सैफ ने अपनी अलग जगह बनाई है। आज बॉलीवुड के नवाब अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं।

सैफ के 50वें बर्थडे पर उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाइयां मिल रही हैं। इस खास मौके पर जानते हैं कुछ दिलचस्प बातें-

सैफ-करीना की लव स्टोरी

इस लव स्टोरी से पहले बता दे कि करीना सैफ की दूसरी बीवी है। सैफ ने खुद से 10 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी और फिर कुछ से 10 साल छोटी करीना से।

सैफ-करीना की लव स्टोरी से लेकर शादी तक पूरी कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं लगती है। शादी से जुड़े इस किस्से के बारे में करीना कपूर ने खुलासा किया था।

सैफ और करीना कपूर हमेशा से ही अपने रिश्ते को लेकर नीजि रहे है। शादी के कुछ समय बाद करीना कपूर ने एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था। जिसके मुताबिक करीना और सैफ ने शादी से पहले ही अपने घरवालों को चेतावनी देदी थी।

यह पढ़ें...कोरोना का कहर जारी: आंकड़ा 26 लाख के पार, एक दिन में आए इतने नए केस

घरवालों को दी धमकी

करीना ने बताया था कि वो और सैफ अपनी प्राइवेसी को लेकर इतने परेशान थे कि उन्होंने अपने पेरेंट्स को चेतावनी दे दी थी कि अगर उनकी शादी मीडिया सर्कस बनी तो वो कहीं भाग जाएंगे। करीना ने कहा था- 'सालों तक एक साथ रहने के बाद, हमने महसूस किया कि किसी चीज की कोई कीमत नहीं बची है। लोग जानना चाहते हैं कि हम क्या खा रहे हैं। मैं किस डिजायनर के आउटफिट पहन रही हूं।कौन-कौन आ रहा है। इसलिए सैफ और मैंने अपने रिश्ते की पवित्रता को बनाए रखेंगे'।

करीना ने कहा था कि 'हमने अपनी शादी को ऑफिशियली रजिस्टर करने के बाद सबके सामने जाकर मीडिया को वेब करने का प्रोटोकॉल फॉलो किया'। करीना ने बताया कि 'हमने अपने पेरेंट्स को चेतावनी देदी थी कि अगर उन्होंने हमें अपने तरीके से शादी नहीं करने दी तो हम लंदन भाकर वहीं शादी कर लेंगे।

बता दे कि आज सैफ-करीना की शादी को काफी साल गुजर चुके हैं दोनो हैप्पी कपल है दोनों का एक बेटा तैमूर है जो सोशल मीडिया पर फेमस है। साथ ही करीना दोबारा मां बनने वाली है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story