×

इस एक्ट्रेस से सलमान की होने वाली थी शादी, छप गया था कार्ड, फिर हुआ ऐसा

बॉलीवुड की फिल्में जितनी चर्चा में रहती है उतनी ही सलमान की लाइफस्टाइल और गर्लफ्रेंड।  वैसे तो सलमान खान की  गर्लफ्रेंड की लिस्ट लंबी है। लेकिन एक नाम एक्ट्रेस संगीता बिजलानी का भी है जो सलमान से 10 साल बड़ी थी

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 July 2020 3:56 AM GMT
इस एक्ट्रेस से सलमान की होने वाली थी शादी, छप गया था कार्ड, फिर हुआ ऐसा
X

मुंबई: बॉलीवुड की फिल्में जितनी चर्चा में रहती है उतनी ही सलमान की लाइफस्टाइल और गर्लफ्रेंड। वैसे तो सलमान खान की गर्लफ्रेंड की लिस्ट लंबी है। लेकिन एक नाम एक्ट्रेस संगीता बिजलानी का भी है जो सलमान से 10 साल बड़ी थी और सलमान उनके साथ रिलेशनशिप में भी रहे और दोनों शादी भी करने वाले थे, लेकिन अचानक शादी टूट गई। जानते हैं आज संगीता बिजलानी के जन्मदिन पर उनसे जुड़े कुछ अनकहे किस्से...

यह पढ़ें...अभिनेता-कॉमेडियन जगदीप का 81 वर्ष की उम्र में मुंबई में निधन

शादी तारीख तय

एक्ट्रेस और मॉडल संगीता बिजलानी 9 जुलाई 1965 को मुंबई में जन्मीं थी। आज वो अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं। संगीता बिजलानी और सलमान खान एक समय शादी करने के काफी करीब थे, लेकिन उन्होंने खुद ही इस रिश्ते को तोड़ दिया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक 27 मई 1994 को दोनों की शादी होने वाली थी। संगीता के मुताबिक, सलमान ने ये तारीख खुद चुनी थी।

सलमान और संगीता की मुलाकात साल 1986 में हुई थी। उन्होंने इसके बाद एक कमर्शियल में साथ काम किया था। साल 1993 में एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा भी था कि वे शादी करना चाहते हैं। वो संगीता बिजलानी हो सकती हैं या फिर कोई और लड़की भी हो सकती है।

संगीता ने खुद किया इनकार

करण जौहर के पॉपुलर चैट शो कॉफी विद करण में सलमान खान ने इस बात को कबूल भी किया था कि संगीता बिजलानी के साथ शादी के कार्ड तक छप चुके थे लेकिन संगीता ने खुद इस शादी से इंकार कर दिया था।

सलमान का परिवार तो इस शादी के लिए राजी था लेकिन संगीता का परिवार इस रिश्ते पर सशंकित था। जब दोनों की शादी की तैयारियां हो रही थीं तब संगीता को पता चला कि सलमान का सोमी अली को डेट कर रहे है। इसके बाद उन्होंने शादी करने से मना कर दिया था। उन्हें जब सलमान की बेवफाई का पता चला तो ये उनके लिए इमोशनली काफी मुश्किल अनुभव था।

यह पढ़ें...टीवी इंडस्ट्री को झटका, सुशांत के बाद अब इस एक्टर ने किया सुसाइड

बाद में अजहरुद्दीन से की शादी फिर तलाक

बाद में क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से संगीता ने साल 1996 में शादी कर ली थी।अजहरुद्दीन उस वक्त पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बेटे भी थे। संगीता के लिए अजहर ने पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया। संगीता ने इस्लाम धर्म कबूल कर शादी कर ली। उन्होंने अपना नाम आयशा रखा था। 14 सालों बाद साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया।

अब सिंगल लाइफ कर रही एंज्वॉय

अब संगीता बिजलानी पिछले काफी समय से सिंगल हैं और वे अपने ब्लॉग्स के सहारे अपने फैंस से कनेक्ट करती हैं। वे मॉर्डन दौर के रिलेशनशिप्स, डेटिंग, सिंगल लाइफ पर ब्लॉग लिखती हैं. संगीता ने अपने एक ब्लॉग में ये भी बताया था कि आज के दौर में सिंगल रहना सोसाइटी में टैबू की तरह नहीं देखा जाता है और वे अपने इस फेज को भी एंजॉय कर रही हैं।

बता दें कि संगीता ने भले सलमान खान से शादी नहीं है लेकिन अच्छी बात है कि उनके आज भी बेहद अच्छे रिश्ते हैं और वे एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story