×

एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा: इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के लिए यूज होता है कोड वर्ड

MeToo मूवमेंट के दौरान कई बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सेलेब्रिटीज ने अपने साथ हुए यौन शोषण से जुड़े मामलों को शेयर किया था। इस एक पहले से तनुश्री दत्ता से लेकर विद्या बालन जैसी कई एक्ट्रेस ने अपने कास्टिंग काउच के एक्सपीरियंस को शेयर किया था।

Shreya
Published on: 8 May 2020 11:50 AM GMT
एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा: इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के लिए यूज होता है कोड वर्ड
X

मुंबई: आप सभी को #MeToo मूवमेंट (Metoo Movement) तो याद ही होगा। MeToo मूवमेंट के दौरान कई बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सेलेब्रिटीज ने अपने साथ हुए यौन शोषण से जुड़े मामलों को शेयर किया था। इस एक पहले से तनुश्री दत्ता से लेकर विद्या बालन जैसी कई एक्ट्रेस ने अपने कास्टिंग काउच के एक्सपीरियंस को शेयर किया था। वहीं अब बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेसेस में शुमार शर्लिन चोपड़ा ने एक इंटरव्यू के दौरान कास्टिंग काउच को लेकर एक अलग ही खुलासा किया है।

कास्टिंग काउच के लिए क्या है कोड वर्ड?

शर्लिन चोपड़ा ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि कास्टिंग काउच के लिए इंडस्ट्री में एक अलग कोड वर्ड होता है। उन्होंने इसका खुलासा करते हुए बताया कि वो नई-नई इंडस्ट्री के साथ जुड़ी थीं तो फिल्ममेकर्स ने उन्हें कॉम्प्रोमाइस करने के लिए बहलाया था। एक्ट्रेस ने कहा कि कॉम्प्रोमाइस के लिए डिनर शब्द का इस्तेमाल होता है। ये बात उन्हें नहीं पता थी।

यह भी पढ़ें: हुआ बड़ा खुलासा: यहां भारत-पाकिस्तान के लोगों की जान को ज्यादा खतरा

पहले इस बारे में एक्ट्रेस को नहीं था कोई आईडिया

शर्लिन ने बताया कि वे पहले फिल्ममेकर्स के पास काम मांगने जाया करती थीं, इस उम्मीद से की लोग उनके टैलेंट को समझेंगे। एक्ट्रेस ने कहा कि मैं अपने पोर्टफोलियो के साथ जाती थी। वो कहते थे कि ठीक है हम डिनर पर मिलते हैं। उसके बाद मैं पूछती थी कि डिनर के लिए कितने बजे आऊं? वो कहते थे कि रात के 11-12 बजे आना। उन्होंने कहा कि मुझे उस वक्त इस बारे में कोई आईडिया नहीं था।

डिनर का मतलब होता था कॉम्प्रोमाइस

एक्ट्रेस को बाद में समझ आया कि डिनर का मतलब जो वो समझ रही हैं वो नहीं बल्कि मेकर्स के दिमाग में कुछ और ही फितूर है। शर्लिन चोपड़ा ने बताया कि फिल्ममेकर्स के लिए डिनर का मतलब होता था कॉम्प्रोमाइस। उन्होंने कहा कि मेरे साथ 4-5 बार हुआ तो मुझे इसका मतलब समझ आया। फिर मुझे पता चला कि डिनर का मतलब मेरे पास आओ बेबी होता है।

यह भी पढ़ें: अम्बाला के जंगल में फंसे गोंडा के 40 मजदूरों ने इस दिग्गज नेता से मांगी मदद

कैसे करती थीं ऑफर से इनकार?

एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि उन्होंने फिर लोगों के ऑफर को कैसे मना शुरू किया। शर्लिन चोपड़ा ने बताया कि फिर जब भी मुझे कोई डिनर के लिए पूछता था तो मैं कहती थी कि मैं डिनर नहीं करती। मेरी डाइट चल रही है। आप मुझे ब्रेकफास्ट पर बुला लो, लंच पर बुला लो। इसके बाद मैं लोगों को दोबारा कभी जवाब नहीं देती थी।

इन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

वहीं अगर शर्लिन चोपड़ा के वर्क फ्रंट की बात करें तो उन्होंने जवानी दीवानी: अ यूथफुल जॉयराइड, दिल बोले हडिप्पा, टाइम पास, गेम, वजह तुम हो जैसे मूवीज में काम किया है। साथ ही वो बिग बॉस मे भी नजर आ चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन: कंपनियों के सामने आई ये मुसीबत, अब कैसे शुरु होगा काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story