×

'शमशेरा' के लिए वाणी कपूर ने ली कथक की ट्रेनिंग

एक्ट्रेस वाणी कपूर इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'शमशेरा' की शूटिंग कर रही हैं, जिसमें वह रणबीर कपूर के साथ नजर आएंगी। करण मल्होत्रा के निर्देशन में बनी फिल्म में वाणी का वह रुप देखने को मिलेगा, जैसा पहले कभी नहीं था।

Aditya Mishra
Published on: 27 March 2019 10:33 AM GMT
शमशेरा के लिए वाणी कपूर ने ली कथक की ट्रेनिंग
X

मुंबई: एक्ट्रेस वाणी कपूर इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'शमशेरा' की शूटिंग कर रही हैं, जिसमें वह रणबीर कपूर के साथ नजर आएंगी। करण मल्होत्रा के निर्देशन में बनी फिल्म में वाणी का वह रुप देखने को मिलेगा, जैसा पहले कभी नहीं था, क्योंकि वह दिल से भारत के सबसे वांछित कलाकार की भूमिका अदा कर रही हैं।

ये भी पढ़ें...खुद से जुड़ी इस अफवाह को सच साबित होते देखना चाहती हैं एक्ट्रेस वाणी कपूर, जानें क्या कहा?

वाणी एक महान नर्तक के रूप में जानी जाती है, लेकिन इस भूमिका के लिए एक कलाकार के तौर पर वह अपने नृत्य कौशल को और आगे तक बढ़ाने के लिए यह चुनौती लेने को तैयार हैं। इसके लिए उसे विभिन्न शास्त्रीय नृत्य शैलियों में बेहद कुशल होने की जरूरत है, ताकि वह खुद के हिसाब से तैयार जटिल नृत्यकला के मुताबिक खुद को तैयार कर सके। वाणी अब कुछ महीनों से कथक सीखकर अपने नृत्य कौशल में सुधार के साथ ही अपने नृत्य और शरीर की मुद्राओं को सही करने के लिए प्रतिदिन घंटों प्रैक्टिस कर रही हैं।

ये भी पढ़ें...फिल्म ऋतिक बनाम टाइगर में इस स्टार साथ रोमांस करती नजर आएंगी वाणी

वाणी कपूर कहती हैं, 'चूंकि 'शमशेरा' एक आवधिक फिल्म है, ऐसे में नृत्य क्रम के लिए मुझे पूरी तरह भारतीय, क्लासिकल बॉडी लैंग्वेज की आवश्यकता थी और यही वजह है कि मैंने बारीकियों को सीखने के लिए कथक क्लास शुरू किया। करण विशेष रूप से चाहते थे कि मैं एक और पारंपरिक भारतीय नृत्य शैली को अपनाऊं और पश्चिमी शैली से ब्रेक लेकर खुद के लिए तैयार कोरियोग्राफी के साथ न्याय कर सकूं।

ये भी पढ़ें...कपड़ों के चयन में लापरवाही नहीं बरतती हूं : वाणी कपूर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story