×

Aditya Chopra Birthday: रानी मुखर्जी के लिए छोड़ा दिया था आदित्य ने अपने पिता का घर, 1 साल तक होटल में किया था गुजारा

Aditya Chopra Birthday: आज यानी 21 मई 2023 को आदित्य चोपड़ा अपना 52वें जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर आइए आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 21 May 2023 11:50 AM GMT
Aditya Chopra Birthday: रानी मुखर्जी के लिए छोड़ा दिया था आदित्य ने अपने पिता का घर, 1 साल तक होटल में किया था गुजारा
X
Aditya Chopra Birthday (Image Credit: Instagram)

Aditya Chopra Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई जोड़ियां हैं, जिन्होंने अपने प्यार के लिए परिवार को छोड़ दिया था। इनमें से एक नाम आदित्य चोपड़ा का भी है, जिन्होंने एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के लिए अपने पिता का घर छोड़ा दिया था। आइए आज आदित्य चोपड़ा के 52वें जन्मिदन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

रानी मुखर्जी पर दिल हार बैठे थे आदित्य

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर परिवार से आती हैं। रानी मुखर्जी ने साल 1997 में फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। पहली फिल्म कोई खास कमाल नहीं कर पाई तो रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी ने उन्हें कॉलेज भेज दिया। इसके अगले साल ही रानी मुखर्जी की फिल्म कुछ कुछ होता है रिलीज हुई।
इस फिल्म के बाद से रानी मुखर्जी का करियर चल निकला। करियर में कुछ फिल्मों के बाद से ही रानी मुखर्जी स्टार बन गई थीं। जब रानी को सब जानने लगे, तो उनकी मुलाकात बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर यश चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा से हुई। आदित्य अपनी पहली पत्नी पायल चोपड़ा को तलाक दे चुके थे। इसके बाद रानी और आदित्य की दोस्ती हुई थी ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई दोनों को खुद पता नहीं चला था।

रानी मुखर्जी को पसंद नहीं करते थे आदित्य के माता-पिता

रानी मुखर्जी ने 21 अप्रैल 2014 को आदित्य चोपड़ा से शादी कर ली थी। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आदित्य चोपड़ा के पिता यश चोपड़ा और मां पमेला रानी मुखर्जी से शादी करने के पक्ष में नहीं थीं। इतना ही नहीं यहां तक कहा जाता है कि यश चोपड़ा बेटे आदित्य की पहली पत्नी पायल को ज्यादा पसंद करते थे और तलाक के खिलाफ थे। आदित्य चोपड़ा के तलाक की वजह भी रानी को बताया गया। यश चोपड़ा ने आदित्य को अपना घर छोड़कर जाने के लिए भी बोल दिया था। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आदित्य चोपड़ा अपना घर छोड़कर एक होटल में करीब 1 साल रहे थे।

कैसे हुई थी यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा में बातचीत

हालांकि, कुछ समय बाद पमेला चोपड़ा ने अपने बेटे आदित्य और यश चोपड़ा के बीच मनमुटाव को खत्म करवा दिया। रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा शादी से पहले करीब 8 साल तक डेट करते रहे। रानी मुखर्जी भी बंगाली इंडस्ट्री के फिल्मी परिवार से आती हैं। रानी मुखर्जी बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की कजिन भी हैं। रानी मुखर्जी की मां सिंगर रही हैं और उनके पिता एक प्रोड्यूसर-डायरेक्टर हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story