×

Adah Sharma Birthday: आपको याद है '1920' की लिसा? कई फिल्में देने के बावजूद भी नहीं बना पाई हिंदी फिल्मों में अपनी जगह

Adah Sharma Birthday: आज यानी 11 मई 2023 को अदा शर्मा अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 11 May 2023 7:00 AM GMT
Adah Sharma Birthday: आपको याद है 1920 की लिसा? कई फिल्में देने के बावजूद भी नहीं बना पाई हिंदी फिल्मों में अपनी जगह
X
Adah Sharma Birthday (Image Credit: Instagram)

Adah Sharma Birthday: आपको '1920' की लिसा तो याद होगी? इस फिल्म में अदा शर्मा की एक्टिंग ने सभी को अपना दीवाना बना लिया था। अदा ने अपने करियर में हिंदी सिनेमा में बहुत-सी फिल्में की, लेकिन उन्हें यहां वह अपनी कोई खास जगह नहीं बना पाई जिसके बाद उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा और तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में हिस्सा लिया। आइए आज हम आपको अदा शर्मा के जन्मदिन पर उनसे और उनके करियर से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं अदा शर्मा

अभी हाल ही में अदा शर्मा की फिल्म 'द केरल स्टोरी' रिलीज हुई है। इस फिल्म को लेकर काफी विवाद चल रहा है। हालांकि, इतने विवादों के बीच फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया है। फिल्म 3 से 4 दिनों में ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। यह अदा शर्मा की पहली फिल्म है, जिसमें उन्हें कामयाबी हासिल हुई है। एक तरह से कहा जाए तो हो सकता है कि यह फिल्म अदा शर्मा के रुके हुए करियर को पीक पर ले जाए।

2008 में अदा शर्मा ने शुरू की थी अदाकारी

साल 2008 में अदा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने बॉलीवुड में विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म '1920' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके लिसा के किरदार को काफी पसंद किया गया था। साल 2014 में आई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'हंसी तो फंसी' की रिलीज के बाद उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा और तेलुगू व कन्नड़ फिल्मों का हिस्सा बनीं। हालांकि, साउथ के साथ-साथ उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया, लेकिन 'द केरल स्टोरी' जैसी कामयाबी उन्हें किसी भी फिल्म से नहीं मिली और यही वजह है कि अदा हिंदी सिनेमा में अपनी कोई खास पहचान नहीं बना पाई थीं।

अदा शर्मा की पहली फिल्म रही थी सुपरहिट

अदा शर्मा की पहली हिंदी फिल्म ‘1920’ उस वक्त की सफल फिल्मों में शुमार है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही अच्छा कारोबार किया था। फिल्म में की गई अदा शर्मा की एक्टिंग के तो लोग मुरीद हो गए थे। पहली ही फिल्म और इतनी बेहतरीन एक्टिंग कि आज भी अगर आप देखेंगे तो तारीफ किए बगैर नहीं रह पाएंगे। इतना ही नहीं अदा शर्मा को इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अदाकारा का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला, लेकिन इस फिल्म के बाद अदा शर्मा की आने वाली हर फिल्म फ्लॉप रही। हिंदी फिल्मों में सफलता न मिलता देख अदा शर्मा ने फिर अपना रुख तेलुगु और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की तरफ किया।

तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी अदा शर्मा ने किया काम

हालांकि, यहां भी उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई। तेलुगु फिल्म ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’, ‘राणा विक्रम’ जैसी फिल्मों में अदा की अदाकारी को तो खूब पसंद किया गया, लेकिन यह फिल्में वह कमाल कर पाई जिसकी उम्मीद अदा शर्मा के फैंस को थी। हालांकि, अदा ने कभी हिम्मत नहीं हारी और एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों के बाद भी वह काम करती रही और शायद है उनकी मेहनत ही है कि आज 'द केरल स्टोरी' ने उन्हें यहां तक पहुंचा दिया है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story