×

Happy Birthday Rohit Sharma: इस कारण से रोहित शर्मा बने क्रिकेट के हिटमैन

Happy Birthday Rohit Sharma: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 36 साल के हो गए हैं। उन्होंने 2007 में भारत के लिए किया था। आज दुनिया के बड़े बल्लेबाजों में शुमार हैं।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 30 April 2023 9:21 AM GMT (Updated on: 30 April 2023 9:55 AM GMT)
Happy Birthday Rohit Sharma: इस कारण से रोहित शर्मा बने क्रिकेट के हिटमैन
X
Happy Birthday Rohit Sharma (Photo: Social Media)

Happy Birthday Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा 36 साल के हो गए हैं। उन्होंने 2007 में भारत के लिए डेब्यू किया था। आज दुनिया के बड़े बल्लेबाजों में शुमार हैं। रोहित शर्मा को उनके चाहने वाले प्यार से हिटमैन बुलाते हैं। हम आपको इस लेख में बताएंगे वह वजहें जिससे रोहित का नाम हिटमैन पड़ा।

रोहित शर्मा की छक्के मारने की काबिलियत

रोहित शर्मा भले ही देखने में लंबे-चौड़े नहीं लगते लेकिन छक्के मारने में कोई जोड़ नहीं है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्के मारने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। रोहित 459 पारियों में 526 छक्के मार चुके हैं। जबकि क्रिस गेल के 551 पारियों में 553 छक्के हैं। यह उन वजहों में शामिल है, जिसकी वजह से रोहित शर्मा हिटमैन कहे जाते हैं। रोहित शर्मा के पास क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका भी है।

रोहित की लंबी पारी खेलने की काबिलियत

रोहित शर्मा को बड़ी पारी खेलने की काबिलियत सभी बल्लेबाजों से अलग बनाती है। वह जब भी वनडे में शतक लगाते हैं तो लोग दोहरे शतक की उम्मीद करने लगते हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा 8 बार वनडे में 150+ का स्कोर बनाया है। जबकि तीन बार वह दोहरा शतक लगा चुके है। रोहित शर्मा धीमे खेलते खेलते कब तूफानी रूप धारण कर लेते हैं, गेंदबाजी टीम समझ ही नहीं पाती।

आईसीसी ट्रॉफी का सूखा कर सकते खत्म

रोहित शर्मा की बैटिंग की खासियत है कि वह बेखौफ लंबी पारी खेलते हैं। वह मैच की परिस्थिति के हिसाब से खेलने की कोशिश शानदार करते हैं। रोहित को इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी करने के ज्यादा मौका नहीं मिला है। लेकिन आईपीएल में वह सबसे ज्यादा 5 ट्रॉफी जीतने वाले कप्तान हैं। इस साल टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के साथ ही वर्ल्ड कप है। भारतीयों को रोहित शर्मा से उम्मीद है कि वह आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करेंगे।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story