×

भारतीय सिंगर का ‘अपनों’ पर हमला, पाकिस्तान पर कही ये बड़ी बात

अदनान सामी को हमेशा से अपनी नागरिकता को लेकर ट्रोल किया जाता है। दरअसल उनके पास पहले पाकिस्तानी पासपोर्ट था। हालांकि, उनका जन्म ब्रिटेन में हुआ। मगर वह पाकिस्तानी मूल के पहले एक कनाडाई नागरिक थे।

Manali Rastogi
Published on: 17 Jun 2023 2:45 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2023 2:57 AM GMT)
भारतीय सिंगर का ‘अपनों’ पर हमला, पाकिस्तान पर कही ये बड़ी बात
X

मुंबई: गायक-संगीतकार अदनान सामी एक बार फिर सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस बार अपने गाने या पर्सनल लाइफ को लेकर नहीं बल्कि पाकिस्तान को लेकर दिये गए बयान की वजह से वह चर्चा का विषय बने हुए हैं। अदनान सामी ने पाकिस्तानियों पर एक बार फिर कटाक्ष किया है।

यह भी पढ़ें: सबके खाते में पैसे डालेगी सरकार, मिलेगा दिवाली पर बड़ा तोहफा

पाकिस्तानियों पर हमला बोलते हुए अदनान ने कहा कि, ‘वे मौलिक (Morally), बौद्धिक (Intellectually) और व्याकरणिक (Grammatically ) रूप से विक्षिप्त हैं।’ दरअसल एक ट्विटर यूजर ने अदनान से एक सवाल किया था। यूजर ने अदनान से पूछा था कि अधिकतर पाकिस्तानी इंडिया को एंडिया और मोदी को मूदी कहकर क्यों बुलाते हैं?

यह भी पढ़ें: सेना की बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग! पुलवामा हमला दोहराने की हुई कोशिश

अदनान ने इसी सवाल का जवाब दिया और कहा कि, ‘क्योंकि वे व्याकरणिक, मौलिक और बौद्धिक रूप से विक्षिप्त हैं।’ अदनान सामी यही नहीं रुकें। उन्होंने दूसरा ट्वीट भी किया। इसमें उन्होंने लिखा कि, ‘और वे ऐतिहासिक दृष्टि से भी विक्षिप्त हैं!’ ये पहला मौका नहीं है जब अदनान ने इस तरह से पाकिस्तान के खिलाफ अपना बयान दिया हो।

यह भी पढ़ें: रेल मंत्रालय: अब प्राइवेट पटरियों पर दौड़ेगी भारतीय रेल, होंगे ये बड़े बदलाव

बता दें, अदनान सामी को हमेशा से अपनी नागरिकता को लेकर ट्रोल किया जाता है। दरअसल उनके पास पहले पाकिस्तानी पासपोर्ट था। हालांकि, उनका जन्म ब्रिटेन में हुआ। मगर वह पाकिस्तानी मूल के पहले एक कनाडाई नागरिक थे। इसके बाद जब उनके पाकिस्तानी पासपोर्ट की समय सीमा खत्म हो गयी और पाकिस्तान ने इसकी अवधि नहीं बढ़ाई तो उन्होंने 2016 में भारतीय नागरिकता ले ली।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story