×

अफगानिस्तान की इस खूबसूरत लड़की ने दी राष्ट्रपति को टक्कर, जानें कैसे

अफगानिस्तान में जहा एक तरफ लोग खौफ में जी रहे हैं, वही 20वी के दशक में अफगान महिलाओं की एक पीढ़ी ने सोशल मीडिया पर जीवन जीने की कला में महारत हासिल की है। पिछले कुछ समय से अफगानिस्तान में पत्रोकारों , एक्टिविस्ट्स और राजनेताओं पर जानलेवा हमले हुए हैं।

Monika
Published on: 8 March 2021 6:05 AM GMT
अफगानिस्तान की इस खूबसूरत लड़की ने दी राष्ट्रपति को टक्कर, जानें कैसे
X
अफगानिस्तान की ये सोशल मीडिया स्टार, जीती हैं बेखौफ ज़िन्दगी

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में जहा एक तरफ लोग खौफ में जी रहे है वही 20वी के दशक में अफगान महिलाओं की एक पीढ़ी ने सोशल मीडिया पर जीवन जीने की कला में महारत हासिल की है। पिछले कुछ समय से अफगानिस्तान में पत्रोकारों , एक्टिविस्ट्स और राजनेताओं पर जानलेवा हमले हुए हैं। वही हाल ही में तीन महिला मीडिया कर्मचारियों की दिन दहाड़ें हत्या कर दी गईं थी। इसके बावजूद कुछ ऐसी सोशल मीडिया स्टार्स हैं जिन्हें देश में खतरनाक माहौल के बीच भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं।

आयदा सहादब सोशल मीडिया स्टार

उन्ही में से एक हैं आयदा शादाब। आयदा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहतीं हैं, वो आए दिन कई पोस्ट किया करतीं है। उनके इंस्टाग्राम पर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। समय समय पर आयदा अपने फैन्स के सवालों का जवाब भी देतीं हैं और अफगानिस्तान के कई खतरनाक शहरों में घूमते हुए अपनी सेल्फी भी पोस्ट करती हैं। आयदा के फैन्स उनके स्टाइल और पहनावे को बहुत पसंद करते हैं। वह स्टायल और पहनावे से अफगानी कल्चर को प्रमोट करने के लिए भी जानी जाती हैं।

आयदा शादाब

अपनी जिंदगी जैसे चाहे जी सकते

एक इंटरव्यू के दौरान आयदा ने बताया कि उनका मकसद है कि लोगों को संभावनाएं दिखाई जाए कि वह अपनी जिंदगी जैसे चाहे जी सकते हैं, हालांकि , ये भी सच है कि अफगानिस्तान में रहते हुए आपके दिल में हमेशा डर तो बना रहता है लेकिन हम हमेशा निराश-हताश होकर नहीं जी सकते हैं।

आयदा शादाब

ये भी पढ़ें : महिला दिवस: भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई, US सरकार ने अंजलि को किया सम्मानित

अफगानिस्तान के युवाओं में इंटरनेट का क्रेज

आपको बता दें, कि एशिया फाउंडेशन 2019 में सर्वे ऑफ अफगान पीपल में सामने आया था कि अफगानिस्तान में सिर्फ 14 प्रतिशत लोग इंटरनेट का इस्तेमाल न्यूज और इंफॉर्मेशन के लिए करते है। हालांकि, अफगानिस्तान के युवाओं में इंटरनेट इस्तेमाल करने की सुविधा तेजी से बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें : Women's Day: सोशल मीडिया पर इनके चर्चे, इन वजहों से सुर्खियों में रहीं अभिनेत्रियां

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story