×

आखिर कौन है जो कह रहा है 'मैं बुरे सपने के दृश्यों की कल्पना करने में माहिर'

प्रौद्योगिकी एवं मानवीय निर्भरता पर कार्यक्रम के स्याह मोड़ ले लेने के बारे में सवाल पूछे जाने पर ब्रूकर की प्रतिक्रिया थी, “क्या आपने समाचार देखा?”

PTI
By PTI
Published on: 5 Jun 2019 11:33 AM GMT
आखिर कौन है जो कह रहा है मैं बुरे सपने के दृश्यों की कल्पना करने में माहिर
X

नयी दिल्ली: “ब्लैक मिरर’’ में ब्रूकर ने ऐसी कल्ट साई-फाई कहानी दिखाई है जो उच्च तकनीक वाले निकट भविष्य के इर्द-गिर्द घूमती है जहां मानवता की सबसे महान खोजों एवं अत्यंत स्याह प्रवृत्तियां टकराती हैं। “ब्लैक मिरर” टेलीविजन श्रृंखला लिखने वाले चार्ली ब्रूकर ने कहा कि वह बुरे सपनों के दृश्यों की कल्पना करने में माहिर हैं जिसके आधार पर वह एक डार्क कहानी तैयारी कर सकते हैं।

प्रौद्योगिकी एवं मानवीय निर्भरता पर कार्यक्रम के स्याह मोड़ ले लेने के बारे में सवाल पूछे जाने पर ब्रूकर की प्रतिक्रिया थी, “क्या आपने समाचार देखा?”

ये भी देखें : जब नगर पालिका ही कूड़े के ढेर में, तो क्या होगा स्वच्छता अभियान का

ब्रूकर ने पीटीआई को लंदन से टेलीफोन पर दिए साक्षात्कार में कहा, “मुझे लगता है ऐसा इसलिए है क्योंकि हम लोगों को भविष्य के बारे में आगाह करने का काम नहीं करते।

हम मनोरंजक कहानियां बनाने की कोशिश करते हैं और एक मनोरंजक कहानी बनाने के लिए, आपको अक्सर एक विरोधाभास की जरूरत होती है क्योंकि आप दाव पर बहुत कुछ रखना चाहते हैं। ये सभी बातें मुझे कई बार बुरे सपने के दृश्यों को लिखने के लिए प्रेरित करते हैं।”

ये भी देखें : पुलिस की जीप ने युवक को रौंदा, मौत के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर किया हंगामा

‘ब्लैक मिरर’ का पांचवां सीजन बुधवार से नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। इसके तीन एपिसोड हैं, “स्ट्राइकिंग वाइपर्स”, “स्मिथरीन्स” और “रैचेल, जैक एंड एश्ले टू।”

(भाषा)

PTI

PTI

Next Story