×

Bollywood Special: जब दो शादियों के बाद धर्मेंद्र को हो गया था खुद से 27 साल छोटी अनीता राज से प्यार

Bollywood Special: एक्टर धर्मेंद्र ने दो शादियां की हैं, लेकिन बावजूद इसके उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है। इन्हीं में से एक नाम है एक्ट्रेस अनीता राज का, आइए धर्मेंद्र की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 5 May 2023 11:40 AM GMT
Bollywood Special: जब दो शादियों के बाद धर्मेंद्र को हो गया था खुद से 27 साल छोटी अनीता राज से प्यार
X
Bollywood Special (Image Credit: Instagram)

Bollywood Special: हिंदी सिनेमा में धर्मेंद्र ने का योगदान कोई नहीं भूला सकता है। आज भी उनकी फिल्में देखने के लिए फैंस पागल हुए रहते हैं। धर्मेंद्र अपने जमाने के सबसे हैंडसम एक्टर में से एक थे, जिन्हें 'हीमैन' के नाम से बुलाया जाता था। उनके चार्मिंग लुक्स पर लाखों लड़कियां अपना दिल हार जाती थीं। हालांकि, धर्मेंद्र भी कुछ कम नहीं थे, दो शादियों के बाद भी एक्टर का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा था। आइए आज हम आपको एक्टर की लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

पहली पत्नी को धर्मेंद्र ने दिया था धोखा

धर्मेंद्र ने साल 1957 में प्रकाश कौर से अरेंज मैरिज की थी, जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' से प्यार हो गया था। धर्मेंद्रा ने अपनी पहली पत्नी को बिना बताए हेमा मालिनी से शादी कर ली थी, जिसके बाद प्रकाश कौर का काफी भारी सदमा लगा था। हालांकि, कुछ समय बाद प्रकाश कौर की हालत में सुधार आ गया था और अब वह धर्मेंद्र से अलग रहती हैं। पहली पत्नी को धोखा देने के बाद धर्मेंद्रा ने हेमा मालिनी के साथ कई प्यार भरे साल बिताए लेकिन धर्मेंद्रा का आशिकाना मिजाज कम नहीं हुआ और हेमा मालिनी से शादी के बाद उन्हें अपनी से 27 साल छोटी अनीता राज से प्यार हो गया।

उस समय काफी पॉपुलर एक्ट्रेस थीं अनीता राज

80 के दशक में एक्ट्रेस अनीता राज काफी पॉपुलर थीं, जो उम्र में धर्मेंद्र से 27 साल छोटी थीं, लेकिन बावजूद इसके दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ने से खुद को रोक नहीं पाए। 'करिश्मा कुदरत का', 'जलजला', 'इंसानियत के दुश्मन' और 'नौकर बीवी का' जैसी फिल्मों में काम करने के बाद अनीता और धर्मेंद्र की नजदीकियां काफी बढ़ने लगी थीं, जिसने हेमा को परेशान कर दिया था। ऐसा भी कहा जाता है कि दोनों की नजदीकियों के कारण हेमा कुछ समय के लिए सदमे में चली गई थीं, लेकिन फिर उन्होंने धर्मेंद्र को अनीता राज से दूर रहने की चेतावनी दी थी। माना तो ऐसा भी जाता है कि दोनों के बारे में जब हेमा को पता चला था, तो उन्होंने काफी हंगामा किया था। हालांकि, बाद में धर्मेंद्रा ने हेमा की बात मान ली थी, क्योंकि वह अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते थे।

कौन हैं अनीता राज?

अनीता राज की बात करें, तो वह 80 के दशक की एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं, जिन्हें 'प्रेम गीत', 'ज़रा सी ज़िंदगी', 'ज़मीन आसमान' और 'नौकर बीवी का' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, उन्होंने 'एक था राजा एक थी रानी' और 'छोटी सरदारनी' जैसे टीवी शोज में भी काम किया है। पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उन्होंने निर्देशक सुनील हिंगोरानी से 1986 में शादी की थी।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story