बच्चन की दुल्हनियां का कमाल: अब यहां कर रही देश का नाम रोशन

एक बार फिर ऐश्वर्या ने कमाल कर के दिखाया है, ऐश्वर्या की फोटोज फ्रेंच वर्कबुक के कवर पर छपी है। इसके बाद से पूरा देश प्राउड फीलकर रहा है।   यह फ्रेंच वर्कबुक का उपयोग हाईस्कूल के विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम से विश्व व उसके इतिहास के साथ सभ्यता और संस्कृति के बारे में पढ़ाया जाता है।

Published by suman Published: November 30, 2019 | 8:40 am

जयपुर: एक बार फिर ऐश्वर्या ने कमाल कर के दिखाया है, ऐश्वर्या की फोटोज फ्रेंच वर्कबुक के कवर पर छपी है। इसके बाद से पूरा देश प्राउड फीलकर रहा है।   यह फ्रेंच वर्कबुक का उपयोग हाईस्कूल के विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम से विश्व व उसके इतिहास के साथ सभ्यता और संस्कृति के बारे में पढ़ाया जाता है। ऐश्वर्या राय बच्चन की फोटो ने फ्रेंच वर्कबुक के कवर पर जगह बना ली है। फ्रेंच वर्कबुक से हाईस्कूल के विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम में विश्व के इतिहास और संस्कृति के बारे में पढ़ाया जाता है।

 

यह पढ़ें…प्रमोशन में अनन्या और भूमि दिखी ब्रालेट सूट के साथ, सोशल मीडिया पर लगी आग

 

 

 

‘फायरवर्क्स वर्कबुक’ के साल 2019 के संस्करण में कई विश्व प्रसिद्ध जगहों और हस्तियों की फोटोज हैं। इसमें ऐश्वर्या के अलावा भारत के दूसरा गौरव ताज महल की भी है। इस वर्कबुक में न केवल पूर्व मिस वर्ल्ड की फोटो छपी है, बल्कि इसमें मौजूद ‘नॉलीवुड और बॉलीवुड’ नामक चैप्टर में ऐश्वर्या से संबंधित कई सवाल भी हैं। इसके अलावा बॉलीवुड  प्रियंका चोपड़ा जोनस के बारे में भी कुछ सवाल हैं।

यह पढ़ें…बॉलीवुड की इस महान हस्ती की हुई मौत, शोक में डूबी इंडस्ट्री

 

https://www.instagram.com/p/B44LqVPprCX/ 

इससे पहले 1994 में ऐश्वर्या ने भारत को मिस वर्ल्ड का ताज दिलाया था। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। ऐश्वर्या ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की। 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद पहली बार तमिल फिल्म ‘इरुवर’ से किया जिसका निर्देशन मणिरत्नम ने किया. उसके बाद 1997 में ही बॉलीवुड में फिल्म और प्यार हो गया से कदम रखा पर ऐश्वर्या की फिल्म सफल नहीं रही। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म हम दिल दे चुके सनम से ऐश्वर्या को बॉलीवुड में पहचान मिली, यह फिल्म 1999 में रिलीज की गई थी। 2003 में फिल्म देवदास में पारो बनी ऐश्वर्या ने सबका दिल जीत लिया। ऐश्वर्या ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जिनमें जोधा अकबर, धूम 2, सरकार जैसी फिल्में शामिल है।

View this post on Instagram

✨❤️✨😍🌟

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

View this post on Instagram

🌷💝🌟

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

View this post on Instagram

✨❤️🎊

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on