×

टाटा ने 500 करोड़ तो अक्षय ने दिए इतने, कोरोना के खिलाफ जंग में ऐसे दे रहे साथ

कोरोना वायरस से जारी भारत की जंग में एक तरफ डॉक्टर, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी और समाजसेवी हैं जो कोरोना योद्धा बनकर देश की रक्षा कर रहे हैं, तो भीं इस संकट की घड़ी में लोगों का सहारा बनकर कई मददगार हाथ आगे बढ़े हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 28 March 2020 2:16 PM GMT
टाटा ने 500 करोड़ तो अक्षय ने दिए इतने, कोरोना के खिलाफ जंग में ऐसे दे रहे साथ
X

मुंबई: कोरोना वायरस से जारी भारत की जंग में एक तरफ डॉक्टर, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी और समाजसेवी हैं जो कोरोना योद्धा बनकर देश की रक्षा कर रहे हैं, तो भीं इस संकट की घड़ी में लोगों का सहारा बनकर कई मददगार हाथ आगे बढ़े हैं। इसमें एक तरफ तो टाटा ग्रुप है, जिसने कोरोना से लड़ने के लिए 500 करोड़ रुपये का दान दिया है, वहीं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी हैं, जिन्होंने इस वायरस से प्रभावित लोगों के लिए 25 करोड़ रुपये दान देने का एलान किया है।

अक्षय कुमार ने पीएम रिलीफ फंड में दिए 25 करोड़

दरअसल, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री लोगों को प्रोत्साहित कर रही है, इस बाबत वो वीडियो जारी कर आम जन को कोरोना से हो रहे जंग में साथ देने की अपील कर रहे हैं। वहीं अब लॉकडाउन के कारण जिन मजदूरों व गरीबों की रोजी रोटी छिन गयी हैं, उनकी भी मदद को आगे आये हैं।



ये भी पढ़ेंः ‘कोरोना’ से मौत होगी ये तय नहीं, लेकिन ऐसा करने पर जरूर ‘जान’ से धोना पड़ेगा हाथ

कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए आये आगे

इसी पहल एक्टर अक्षय कुमार ने की। उन्होंने कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद 25 करोड़ रुपये का दान देने का एलान किया है। इस बारे में उन्होनें ट्वीट कर जानकारी दी। अक्षय ने ट्वीट किया, 'इस समय लोगों की जिंदगी हमारी प्राथमिकता है। हमें हर वो काम करना चाहिए जो हम कर सकते हैं। मैं 25 करोड़ रुपये PM-CARES Fund में दान देने की घोषणा करता हूं। जान है तो जहान है।'

ये भी पढ़ेंःOMG: पाकिस्तान में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा जान दंग रह जाएंगे

अक्षय की इस मदद और दरियादिली ने उनके फैन्स का दिल तो जीता ही, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इंप्रेस किया। पीएम मोदी ने अक्षय के ट्वीट को रीट्वीट किया और कहा शानदार अक्षय, स्वस्थ भारत के लिए दान करते रहें।



इन हस्तियों ने भी किया दान

अक्षय के अलावा फिल्म जगत की कई हस्तियां मदद के लिए आगे आए। साउथ के दिग्गज स्टार पवन कल्याण ने 2 करोड़ रूपये देने का ऐलान किया है। वही प्रभास ने 1 करोड़ दान करने की पेशकश की है। कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने भी 50 लाख रूपये की सहायता की है।

बता दें कि इसके पहले कई सांसदों-विधायकों और मंत्रियों ने अपनी अपनी निधि से कोरोना से लड़ने के लिए आर्थिक मदद दी है। क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी 31 लाख रूपए पीएम फंड में दान किये।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story