OMG: पाकिस्तान में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा जान दंग रह जाएंगे

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है। दुनिया भर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या करीब छह लाख हो चुकी है, जबकि मरने वालों की संख्या 27 हजार से अधिक है। वहीं, एक लाख 32 हजार से अधिक लोगों ने इस वायरस को हराते हुए नई जिंदगी पाई है।

इस्लामाबाद: पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है। दुनिया भर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या करीब छह लाख हो चुकी है, जबकि मरने वालों की संख्या 27 हजार से अधिक है। वहीं, एक लाख 32 हजार से अधिक लोगों ने इस वायरस को हराते हुए नई जिंदगी पाई है।

बात करें पाकिस्तान की तो यहां शनिवार तक कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 1,321 पर पहुंच गया। वहीं मरने वाले लोगों की संख्या बढकर 11 हो गई।

ये भी पढ़ें…हारा पाकिस्तान: शुरू मौत का कहर, नहीं जूझ सकते बिना मदद के

झूठी निकली इमरान खान के कोरोना पाजिटिव की खबर

दूसरी खबर भी पाकिस्तान से ही जुड़ी हुई है। शुक्रवार को पाकिस्तान के लोगों के दिलों में बेहद उथल-पुथल देखने को मिला। इसकी वजह बनी थी एक खबर।

खबर थी कि पाकिस्तान में बढ़ते कोरोना वायरस की चपेट में प्रधानमंत्री इमरान खान भी आ गए हैं और उनका टेस्ट पॉजीटिव आया है। इस खबर के बाद लोगों में दहशत बढ़ गई और चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया।

ये खबर पाकिस्तान में आग की तरह फैली और इसकी सुगबुगाहट राजनीतिक गलियारों तक भी जा पहुंची। खास बात ये भी रही कि जिस वक्त राजनीतिक गलियारों में इसकी चर्चा हो रही थी उस वक्त इमरान खान पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

इस तरह की भ्रामक सूचनाओं पर विराम लगाने के लिए पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के सांसद फैसल जावेद को दखल देनी पड़ी। उन्होंने एक ट्वीट कर इस खबर का खंडन करते हुए कहा है कि पीएम बिल्कुल सही हैं। फैसल ने अपने ट्वीट में अपील भी की कि इस तरह की झूठी और भ्रामक खबरों को न दिखाएं और लोग इन पर भरोसा न करें।

पाकिस्तानी सैनिकों की मौत: आर्मी ने किया ऐसा हमला, सीमा पार मचा मातम

लंदन के टीवी चैनल ने चलाई इमरान की खबर

बताते चले कि इस खबर को सबसे पहले लंदन बेस्डट न्यूज मीडिया एराइज वर्ल्ड न्यूज ने बतौर ब्रेकिंग न्यूज अपने टीकर पर चलाया था। ये खबर से पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कोरोना वायरस का टेस्टज पॉजीटिव होने की पुष्टि हो चुकी थी।

पूरी दुनिया इस खबर को लेकर चिंतित थी। इस बीच एराइज न्यूज ने इमरान खान को लेकर भी खबर चला दी। इसके बाद ब्रिटेन में रह रहे पाकिस्तान के नागरिकों ने इसको सोशल मीडिया पर डाला और बढ़ते-बढ़ते ये पाकिस्ताान तक जा पहुंची।

कुछ लोगों ने इस खबर का वीडियो बनाकर ट्वीट भी किया। लेकिन जब पीटीआई की तरफ से इसका खंडन कर दिया गया तो एराइज ने अपनी इस खबर को हटा लिया।

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान ने कोरोना को लेकर किया ये बड़ा खुलासा