×

अक्षय कुमार अव्वल दर्जे के झूठे, नागरिकता को लेकर छुपाई ये बात

एक हैं अक्षय कुमार, सिनेस्टार हैं। बहुते देशभक्त भी हैं। जबसे मोदी सरकार सत्ता में आई इनकी देशभक्ति में भी बेतहाशा उबाल आया है। पीएम का नॉन-पॉलिटिकल इन्टरव्यू करते हैं। लेकिन जब नागरिकता पर सवाल उठता है, तो कहते हैं आइए.. चलिए।

Rishi
Published on: 4 May 2019 12:52 PM GMT
अक्षय कुमार अव्वल दर्जे के झूठे, नागरिकता को लेकर छुपाई ये बात
X

लखनऊ : एक हैं अक्षय कुमार, सिनेस्टार हैं। बहुते देशभक्त भी हैं। जबसे मोदी सरकार सत्ता में आई इनकी देशभक्ति में भी बेतहाशा उबाल आया है। पीएम का नॉन-पॉलिटिकल इन्टरव्यू करते हैं। लेकिन जब नागरिकता पर सवाल उठता है, तो कहते हैं आइए.. चलिए। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास जवाब नहीं है हम कुछ कहें उससे पहले अक्षय का ट्वीट देख लेते हैं।

ये भी देखें :लखनऊ: कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद कृष्णम ने किया रोड शो, देखिए तस्वीरें

ये भी देखें :



इसमें उन्होंने कहा कि उनके पास कैनेडा का पासपोर्ट है। लेकिन वो पिछले सात साल से वहां गए भी नहीं हैं। वो इंडिया में कमाते हैं और यहीं टैक्स भरते हैं। अक्षय ने कहा उन्हें पूरे करियर में अपना देश प्रेम साबित करने की जरूरत नहीं पड़ी लेकिन अभी पड़ रही है। उन्होंने इस स्थिति को बहुत निराशाजनक बताया।

अक्षय के मुताबिक कैनेडा ने उन्हें ऑनररी सिटीज़नशिप दी है। ये बात उन्होंने अगस्त, 2017 में ‘टॉयलेट- एक प्रेम कथा’ के प्रमोशन के समय कही थी। उस समय उन्होंने जोर देते हुए कहा कि देशवासियों को इसपर गर्व करना चाहिए।

आप अभी भी नहीं समझे कि इसमें झूठ और मक्कारी कहां है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कैनेडा ने ऑनररी सिटीज़नशिप सिर्फ राओल वॉलेनबर्ग (स्वीडन), नेल्सन मंडेला (साउथ अफ्रीका), दलाई लामा (तिब्बत), आंग सान सू की (म्यान्मार), आगा खान (ब्रिटिश) और मलाला युसुफ़ज़ई (पाकिस्तान) को ही दी है।

ये भी देखें : बहुते क्रांतिकारी! सचिन तेंदुलकर ने बनवाई महिला हज्जाम से दाढ़ी

अब जानिए कि क्या ऑनररी सिटीज़न का पासपोर्ट बन सकता है

अक्षय कहते हैं उनके पास कैनेडा का पासपोर्ट है, वो ऑनररी सिटीज़न है। जबकि सच ये है कि कैनेडा ऑनररी सिटीज़न को पासपोर्ट नहीं देता है। इससे ये साफ़ है कि वो ऑनररी सिटीज़न नहीं बल्कि वहां के नागरिक हैं ऐसे में साफ़ होता है कि वो अपने बुने जाल में फंस चुके हैं।

ये रहे सबूत

https://pm.gc.ca/eng/news/2017/04/03/prime-minister-announces-malala-yousafzai-will-visit-canada-receive-honorary

https://www.aljazeera.com/news/2017/04/malala-yousafzai-honorary-canadian-citizen-170412173952908.html

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story