अमिताभ बच्चन अस्पताल में भर्ती! सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर करता है काम

आपको जानकर हैरानी होगी कि अब अमिताभ बच्चन सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदा हैं। उनका लिवर 75 प्रतिशत तक खराब हो चुका है क्योंकि उनको हेपेटाइटिस इंफेक्शन है। वैसे अपनी बीमारी को कभी भी बिग बी अपने काम पर हावी नहीं होने देते हैं।

अमिताभ बच्चन अस्पताल में भर्ती! सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर करता है काम

अमिताभ बच्चन अस्पताल में भर्ती! सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर करता है काम

मुंबई: पिछले तीन दिनों से मुंबई के नानावती अस्पताल में बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन भर्ती हैं। मंगलवार दोपहर 2 बजे उन्हें रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब बताया जा रहा है कि बिग बी रविवार को डिस्चार्ज हो सकते हैं। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब रुटीन चेकअप के लिए अमिताभ बच्चन अस्पताल गए हों। वो अस्पताल रुटीन चेकअप के लिए जाते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुट भिड़े, मारपीट के बाद फायरिंग

बता दें, 12 दिन के लिए वह साल 2012 में हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। दरअसल उनको लीवर से जुड़ी समस्याएं हैं। यह समस्याएं साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान उनको शुरू हुई थीं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को चोट लगी थी, जिसकी वजह से उनका काफी खून बह गया था। डॉक्टरों ने उनकी स्थिति देखकर उन्हें क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: विधानसभा उपचुनाव: तंजीन का बेड़ा पार लगाने 19 को रामपुर जायेंगे अखिलेश

साल 2000 तक ठीक थे अमिताभ बच्चन

उनकी चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें 200 डोनर्स के जरिए 60 बोतल खून चढ़ाया गया था। इसके बाद ही वह खतरे से बाहर आए थे। हालांकि, उन्हें उसी दौरान एक और बीमारी ने घेर लिया था। अपने इस एक्सीडेंट को लेकर कई बार बिग बी बात कर चुके हैं। उन्होंने एक बार कहा था कि,‘एक्सीडेंट के दौरान मुझे जिन डोनर्स का खून चढ़ाया गया था, उनमें से एक को हेपेटाइटिस बी था। उसी के जरिए ये मेरे शरीर में प्रवेश कर गया था। 2000 तक मैं ठीक रहा, मगर उसके बाद एक सामान्य मेडिकल चेकअप में सामने आया कि मेरा लिवर इंफेक्टेड है।’

25 प्रतिशत लिवर ही काम कर रहा

आपको जानकर हैरानी होगी कि अब अमिताभ बच्चन सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदा हैं। उनका लिवर 75 प्रतिशत तक खराब हो चुका है क्योंकि उनको हेपेटाइटिस इंफेक्शन है। वैसे अपनी बीमारी को कभी भी बिग बी अपने काम पर हावी नहीं होने देते हैं। 77 साल की उम्र में भी वह अपने आपको फिट रखते हैं और मन लगाकर काम करते हैं। बिग बी की जल्द ही गुलाबो-सिताबो, ब्रह्मास्त्र, झुंड और चेहरे जैसी फिल्में बड़े पर्दे पर आने वाली हैं।