×

जानें, क्या है अमिताभ का उल्टा 'कोरोना': लोगों को ऐसे किया खबरदार

कोरोना वायरस को लेकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं। सोशल मीडिया के जरिये इस किलर वायरस से बचने के टिप्स समेत कई ऐसी बातें बता रहे हैं, जो न केवल लोगों को जागरूक कर रहीं हैं, बल्कि नई और अनोखी जानकारियां भी दे रहीं हैं। इसी कड़ी में अब अमिताभ ने कोरोना को उल्टा होने से रोकने की बात कहीं हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 3 April 2020 4:33 AM GMT
जानें, क्या है अमिताभ का उल्टा कोरोना: लोगों को ऐसे किया खबरदार
X

मुंबई: कोरोना वायरस को लेकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं। सोशल मीडिया के जरिये इस किलर वायरस से बचने के टिप्स समेत कई ऐसी बातें बता रहे हैं, जो न केवल लोगों को जागरूक कर रहीं हैं, बल्कि नई और अनोखी जानकारियां भी दे रहीं हैं। इसी कड़ी में अब अमिताभ ने कोरोना को उल्टा होने से रोकने की बात कहीं हैं।

कोरोना वायरस के प्रति जागरूक के लिए अमिताभ का नया ट्वीट

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस के बारे में एक नया ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिये वो लोगों से अपील कर रहे हैं कि घर पर रहो और कोरोना को 'उल्टा' मत पड़ने दो।

कहा, कोरोना को 'उल्टा' मत पड़ने दो

इस नए ट्वीट में अमिताभ ने अपनी एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर की है और लिखा, ''ख़बरदार !!! घर में रहो, बाहर ना निकलो ! इस कमबख़्त 'कोरोना' , को उलटा मत पड़ने दीजिए !! नहीं नहीं ... आप मेरी बात नहीं समझ रहे हैं ! 'कोरोना' को उलटा पढ़िए ... हो जाएगा ... 'नारोको'।''



ये भी पढ़ेंःकोई शो नहीं दे पा रहा रामायण को टक्कर, तोड़ दिए टीआरपी के सारे रिकॉर्ड

कोरोना से बचने के लिए टिप्स का वीडियो

गौरतलब है कि इसके पहले अमिताभ ने कोरोना से बचने से जुडी टिप्स का एक वीडियो भी जारी किया था, जिसे पीएम मोदी ने रीट्वीट किया था। ये ट्वीट एक स्टडी के हवाले से किया गया, जिसमें उन्होंने नई जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट के साथ एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया क़ि एक मक्खी से भी कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल सकता है।



ये भी पढ़ेंःकेविन-विराट के Live इंटरव्यू में अनुष्का ने किया कुछ ऐसा, वायरल हो गई फोटो

इस वीडियो को अमिताभ ने चीन की एक मेडिकल मैगजीन की रिपोर्ट के आधार पर पोस्ट किया है। उन्होंने वीडियो में कहा कि चीन के विशेषज्ञों ने पाया कि संक्रमित व्यक्ति अगर स्वस्थ भी हो जाए तो उसके मल में कोरोना का वायरस कई दिनों तक जिंदा रह सकता है। इससे मक्खी द्वारा यह संक्रमण फैल सकता है। अगर वह मक्खी फल-सब्जी पर बैठ जाए तो संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

कोरोना दान’ पर अमिताभ ने दिया सवालों का जवाब

वहीं इसके पहले कोरोना राहत कोष में मदद दिए जाने के सवालों का जवाब भी सोशल मीडिया के जरिये दिया था। अमिताभ बच्चन ने लोगों की इस उत्सुकता पर विराम लगाते हुए उन्हें उनके सवालों का जवाब इस कविता के साथ दिया।

दरअसल, अमिताभ ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक पुरानी फोटो शेयर की, जिसके साथ उन्होंने एक कविता कैप्शन में दी। इस कविता से अंदाजा लगाया जा रहा है कि अमिताभ ने कोरोना को लेकर मदद पर उठे लोगों के सवाल का जवाब दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story