‘कोरोना दान’ पर अमिताभ से पूछे गए सवाल, मिला ऐसा जवाब

महानायक अमिताभ बच्चन, जो कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने में लगातार एक्टिव हैं, सवालों के घेरे में आ गए। सोशल मीडिया पर उनसे सवाल किये जाने लगे कि उन्होंने कोरोना राहत कोष में मदद दी या नहीं?

मुंबई: कोरोना वायरस के खिलाफ फिल्म इंडस्ट्री भी जंग में उतर गयी है। कई अभिनेताओं ने कोरोना वायरस को लोएकर सरकार की मदद और पीड़ितों की राहत के लिए लाखों-करोड़ों का दान दिया। ऐसे में महानायक अमिताभ बच्चन, जो कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने में लगातार एक्टिव हैं, सवालों के घेरे में आ गए। सोशल मीडिया पर उनसे सवाल किये जाने लगे कि उन्होंने कोरोना राहत कोष में मदद दी या नहीं?

‘कोरोना दान’ पर अमिताभ ने दिया सवालों का जवाब

अमिताभ बच्चन ने लोगों की इस उत्सुकता पर विराम लगाते हुए उन्हें उनके सवालों का जवाब इस कविता के साथ दिया। दरअसल, अमिताभ ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक पुरानी फोटो शेयर की, जिसके साथ उन्होंने एक कविता कैप्शन में दी। इस कविता से अंदाजा लगाया जा रहा है कि अमिताभ ने कोरोना को लेकर मदद पर उठे लोगों के सवाल का जवाब दिया है।

View this post on Instagram

एक ने दिया और कह दिया, कि दिया, दूसरे ने दिया और कहा नहीं, कि दिया, दूसरी श्रेणी में ही रहने दो मुझे ऐ प्रीयजन , जिसे मिला, वो क्या जाने किसने दिया; जानो उसका बस करुण क्रंदन । इन हालातों में और क्या कहा जाए , जो जानें मुझे , जानें , मैं तो सदा स्वभाव से ही रहा हूँ कमसुख़न ! ( कमसुख़न : कम बोलने वाला ) ~ अमिताभ

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

ये भी पढ़ेंः कोरोना वायरस: राहत राशि को लेकर ट्रोल हुए शाहरुख, समर्थन में उतरे फैन्स

कविता की ये लाइन्स

”एक ने दिया और कह दिया, कि दिया,
दूसरे ने दिया और कहा नहीं, कि दिया,
दूसरी श्रेणी में ही रहने दो मुझे ऐ प्रीयजन ,
जिसे मिला, वो क्या जाने किसने दिया; जानो उसका बस करुण क्रंदन ।
इन हालातों में और क्या कहा जाए ,
जो जानें मुझे , जानें , मैं तो सदा स्वभाव से ही रहा हूँ कमसुख़न ! ( कमसुख़न : कम बोलने वाला ) ~ अमिताभ”

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन: इन 25000 दिहाड़ी मजदूरों की मदद को आगे आए सलमान खान

उन्होंने अपनी कविता की पंक्तियों से ये बताने की कोशिश की कि मदद करने का वो बखान नहीं कर रहे।

गौरतलब है कि इसके पहले अमिताभ ने कोरोना से बचने से जुडी टिप्स का एक वीडियो भी जारी किया था, जिसे पीएम मोदी ने रीट्वीट किया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।