कोरोना वायरस: राहत राशि को लेकर ट्रोल हुए शाहरुख, समर्थन में उतरे फैन्स

कोरोना वायरस का खौफ अब लोगों के चेहरे पर साफ दिखने लगा हैं। पूरी दुनिया में इसका प्रकोप जारी है चीन के वुहान से शुरू हुए इस वायरस ने ज्यादातर देशों को अपने कब्जे में ले लिया है। अमेरिका में मरीजों की संख्या एक लाख के पार हो चुकी है।

Published by suman Published: March 29, 2020 | 9:05 pm

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस का खौफ अब लोगों के चेहरे पर साफ दिखने लगा हैं। पूरी दुनिया में इसका प्रकोप जारी है चीन के वुहान से शुरू हुए इस वायरस ने ज्यादातर देशों को अपने कब्जे में ले लिया है। अमेरिका में मरीजों की संख्या एक लाख के पार हो चुकी है। वहीं, भारत में भी संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खतरे को भांपते हुए पूरा देश 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है।

यह पढ़ें…टाटा का बड़ा ऐलान: अब तक की सबसे बड़ी घोषणा, हारेगा कोरोना

कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष की शुरुआत की गई है। इससे एकत्रित होने वाली राशि  कोरोना से निपटने के लिए उपाय किए जाएंगे। देश के अलग-अलग हिस्से से लोग कोरोना रिलीफ फंड में अपना योगदान दे रहे हैं। फंड देने वालों में कई बड़े लोग भी शामिल हो गए हैं। रतन टाटा ने 500 करोड़ रुपए का डोनेशन दिया है। वहीं, बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दिए हैं।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस से जंग के लिए शनिवार को देशवासियों से अपील की थी कि वे प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करें। पीएम मोदी की इस अपील के बाद कई बॉलीवुड सितारों ने सहायता राशि डोनेट की। इ सोशल मीडिया पर इसके बाद लोगों ने शाहरुख खान सहित कई बॉलीवुड सितारों को सहायता राशि को लेकर ट्रोल किया जाने लगा। लेकिन शाहरुख खान के समर्थन में कई सितारे भी उतर आए।

तमाम लोगों से फंड मिलने के बाद सरकार लगातार सुविधाएं कर रही है। वहीं, कई लोगों के निशाने पर ऐसे सेलिब्रिटी भी आ गए हैं। इस सूची में शाहरुख खान का भी नाम शामिल है। शाहरुख खान पर लोगों ने योगदान नहीं करने के कारण निशाना साधा था।

यह पढ़ें….लॉकडाउन: प्रशासन ने दिए सख्त निर्देश, बाहर से आने वाले 14 दिन रहें अलग

अब शाहरुख खान के समर्थन में भी कई लोग उतर आए हैं। ट्विटर पर लोगों ने शाहरुख खान के पुराने स्क्रीन शॉट शेयर किए हैं। इसमें लोगों का कहना है कि इससे पहले शाहरुख खान कई बार देश हित में आगे आ चुके हैं। ट्विटर #StopNegativityAgainst।

SRK ट्रेंड करने लगा है- देश में लॉकडाउन के बाद एक बड़े तबके के लिए जीवनयापन भी एक समस्या बन गया है। लोग दिल्ली से बड़ी संख्या में लगातार पलायन भी कर रहे हैं। शनिवार को दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे पर हजारों लोग इकट्ठा हो गए थे। लोगों का कहना है कि दिल्ली बंद होने से उनके सामने खाने का संकट खड़ा हो गया है इसलिए उन्होंने यहां से निकलना ही ठीक समझा है। दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 लाख से ज्यादा हो गई है।