दादा साहेब फाल्के पुरस्कार लेने नहीं जायेंगे अमिताभ, खुद बताई ये बड़ी वजह

अमिताभ बच्चन को सोमवार को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाने वाला था। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू उन्हें इस अवॉर्ड को देने वाले थे। लेकिन बिग बी इस अवॉर्ड को लेने नहीं जा पाएंगे।

Published by Aditya Mishra Published: December 22, 2019 | 9:25 pm
Modified: December 22, 2019 | 9:35 pm
लौट आए अमिताभ: फैंस में खुशी की लहर, हॉस्पिटल से आते ही की ये पूजा

मुंबई: अमिताभ बच्चन को सोमवार को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाने वाला था। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू उन्हें इस अवॉर्ड को देने वाले थे। लेकिन बिग बी इस अवॉर्ड को लेने नहीं जा पाएंगे।

दरअसल बिग बी ने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है। बिग बी ने लिखा, ‘बुखार के कारण अस्वस्थ्य हूं ..! यात्रा की अनुमति नहीं है। इसीलिए कल दिल्ली में राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में भाग नहीं ले सकूंगा। दुर्भाग्यपूर्ण, मुझे पछतावा है।’

बताते चले कि 66वें राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाना है। यह भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा सम्मान है। बिग बी को फिल्म जगत में उनके अभूतपूर्व योगदान और उत्कृष्ट अभिनय के लिए इस इस सम्मान से नवाजा जाना है।

सोमवार को देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू इन पुरस्कारों को देंगे। उल्लेखनीय है कि सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार गुजराती फिल्म ‘हेलारो’ को दिया जाएगा। आयुष्मान खुराना को ‘अंधाधुन’ और विक्की कौशल को ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के लिए संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं मशहूर साउथ एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें…इंदिरा ने राजीव गांधी को दी थी ये चेतावनी, कहा था- अमिताभ बच्चन को…

बीते दिनों अमिताभ का ये ट्वीट बेहद चर्चा में रहा

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया जिसकी संख्या T-3582 थी।  इस ट्वीट में उन्होंने लिखा: “मेरे बेटे, बेटे होने से मेरे उत्तराधिकारी नहीं होंगे, जो मेरे उत्तराधिकारी होंगे, वो मेरे बेटे होंगे- हरिवंश राय बच्चन… और मेरा प्रयास है कि मैं उनका उत्तराधिकारी बन सकूं।” अमिताभ बच्चन ने इस तरह अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता की कुछ लाइनों को शेयर कर यह ट्वीट किया।

अमिताभ बच्चन  का यह ट्वीट खूब सुर्खियों में है। उनके इसके ट्वीट पर यूजर्स के खूब रिएक्शन भी आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन के ट्वीट वैसे भी खूब वायरल होते हैं। उन्होंने यह ट्वीट बीते 17 दिसंबर को किया था।

बॉलीवुड के मेगास्टार ने बीते दिनों भी अपने पिता हरिवंश राय बच्चन को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने अपने पिता को मिलने जा रहे सम्मान का जिक्र किया था। उनके उस ट्वीट पर भी खूब रिएक्शन आए थे।

ये भी पढ़ें…Bollywood में अमिताभ बच्चन ने पूरे किए 50 साल, अभिषेक ने लिखा भावुक पोस्ट