×

लौट आए अमिताभ: फैंस में खुशी की लहर, हॉस्पिटल से आते ही की ये पूजा

आपको जानकर हैरानी होगी कि अब अमिताभ बच्चन सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदा हैं। उनका लिवर 75 प्रतिशत तक खराब हो चुका है क्योंकि उनको हेपेटाइटिस इंफेक्शन है। वैसे अपनी बीमारी को कभी भी बिग बी अपने काम पर हावी नहीं होने देते हैं।

Manali Rastogi
Published on: 30 Aug 2023 11:45 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2023 9:56 AM GMT)
लौट आए अमिताभ: फैंस में खुशी की लहर, हॉस्पिटल से आते ही की ये पूजा
X
लौट आए अमिताभ: फैंस में खुशी की लहर, हॉस्पिटल से आते ही की ये पूजा

मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अब घर वापस लौट आए हैं। दरअसल वह रूटीन चेकअप के लिए नानावटी अस्पताल में भर्ती थे। हालांकि, अब उनको डिस्चार्ज कर दिया गया है। बता दें, रूटीन चेकअप के लिए उनको इस सप्ताह मंगलवार को भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें: फोन सेवा बंद: 1 हफ्ते तक नहीं कर पाएंगे इस सुविधा का इस्तेमाल

'खुदा गवाह' के निर्माता और अमिताभ बच्चन के बेहद करीबी दोस्त मनोज देसाई ने बताया है कि अमिताभ बच्चन की तबीयत अब बिल्कुल ठीक है और अब वह घर आ गए हैं। उनके मुताबिक, इस समय वह अपने घर पर आराम कर रहे हैं। वहीं, एक करीबी सूत्र का ये भी कहना है कि बच्चन साहब कल यानी गुरुवार को करवा चौथ के दिन ही घर आ गए थे और घर आते ही उन्होंने करवा चौथ की पूजा भी की।

यह भी पढ़ें: मेडिकल विशेज्ञता ही नहीं साफ-सफाई के मामले में दिल्ली एम्स सबसे साफ

बता दें, ये पहला मौका नहीं है जब रुटीन चेकअप के लिए अमिताभ बच्चन अस्पताल गए हों। वो अस्पताल रुटीन चेकअप के लिए जाते रहते हैं। 12 दिन के लिए वह साल 2012 में हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। दरअसल उनको लीवर से जुड़ी समस्याएं हैं। यह समस्याएं साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान उनको शुरू हुई थीं।

साल 2000 तक ठीक थे अमिताभ बच्चन

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को चोट लगी थी, जिसकी वजह से उनका काफी खून बह गया था। डॉक्टरों ने उनकी स्थिति देखकर उन्हें क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया था। उनकी चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें 200 डोनर्स के जरिए 60 बोतल खून चढ़ाया गया था। इसके बाद ही वह खतरे से बाहर आए थे। हालांकि, उन्हें उसी दौरान एक और बीमारी ने घेर लिया था।

अमिताभ बच्चन अस्पताल में भर्ती! सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर करता है काम

यह भी पढ़ें: कैंसर को मात देने के लिए यहां 19 अक्टूबर को होगा बड़ा आयोजन, जानें इसके बारे में

अपने इस एक्सीडेंट को लेकर कई बार बिग बी बात कर चुके हैं। उन्होंने एक बार कहा था कि,‘एक्सीडेंट के दौरान मुझे जिन डोनर्स का खून चढ़ाया गया था, उनमें से एक को हेपेटाइटिस बी था। उसी के जरिए ये मेरे शरीर में प्रवेश कर गया था। 2000 तक मैं ठीक रहा, मगर उसके बाद एक सामान्य मेडिकल चेकअप में सामने आया कि मेरा लिवर इंफेक्टेड है।’

25 प्रतिशत लिवर ही काम कर रहा

आपको जानकर हैरानी होगी कि अब अमिताभ बच्चन सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदा हैं। उनका लिवर 75 प्रतिशत तक खराब हो चुका है क्योंकि उनको हेपेटाइटिस इंफेक्शन है। वैसे अपनी बीमारी को कभी भी बिग बी अपने काम पर हावी नहीं होने देते हैं। 77 साल की उम्र में भी वह अपने आपको फिट रखते हैं और मन लगाकर काम करते हैं। बिग बी की जल्द ही गुलाबो-सिताबो, ब्रह्मास्त्र, झुंड और चेहरे जैसी फिल्में बड़े पर्दे पर आने वाली हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story