×

FIAF Award 2021: अवॉर्ड पाने वाले पहले भारतीय बने बिग बी, ऐसे जाहिर की खुशी

हॉलीवुड फिल्मकार मार्टिन स्कॉर्सीज (Martin Scorsese) और क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) ने फिल्म के क्षेत्र में दिए गए योगदान के लिए अमिताभ बच्चन की सराहना की।

Newstrack
Published on: 20 March 2021 11:22 AM GMT
FIAF Award 2021: अवॉर्ड पाने वाले पहले भारतीय बने बिग बी, ऐसे जाहिर की खुशी
X
FIAF Award 2021

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी अदाकारी और मेहनत के बल पर काफी अवॉर्ड अपने नाम किए है। अब अमिताभ बच्चन ही एक और अवॉर्ड को अपनी झोली में भर लिया। बिग बी को प्रतिष्ठित 2021 एफआईएएफ अवार्ड (FIAF Award 2021) से सम्मानित किया गया। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन इस अवॉर्ड को पाने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं।

FIAF अवार्ड 2021

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को 19 मार्च को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स (एफआईएएफ) द्वारा प्रतिष्ठित 2021 एफआईएएफ अवार्ड (FIAF Award 2021) से सम्मानित किया गया। जिसकी जानकारी अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर दी। इस मौके पर हॉलीवुड फिल्मकार मार्टिन स्कॉर्सीज (Martin Scorsese) और क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) ने फिल्म के क्षेत्र में दिए गए योगदान के लिए अमिताभ बच्चन की सराहना की। FIAF कार्यक्रम में हर साल फिल्म जगत से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जाता है जो किसी ना किसी तरीके से फिल्म से जुड़ी चीजों को सहेजने में मदद करते हैं।

ये भी देखिये: कुत्ते खा गए आधा शवः BRD अस्पताल फिर चर्चा में, दूसरी मंजिल से गिरा था मरीज



डिजिटल माध्यम से हुआ समारोह

इस समारोह को डिजिटल माध्यम से आयोजित किया गया। जहां पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को एफआईएएफ पुरस्कार (FIAF Award 2021) से सम्मानित किया गया है। बता दें कि यह पुरस्कार इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म अर्काइव द्वारा प्रदान किया जाता है। इस कार्यक्रम के दौरान 'आयरिशमैन' के डायरेक्टर मार्टिन स्कॉर्सीज ने वीडियो मैसेज के जरिये बिग भी को अपनी विशेज दी और कहा कि उन्होंने भारत की फिल्मी धरोहर को संजोने में उल्लेखनीय काम किया है।



इन फिल्मों में आएंगे नजर

आपको बता दें कि बिग बी की बैक टू बैक कई फिल्में आ रही हैं। जल्द ही अमिताभ बच्चन फिल्म ‘चेहरे’ में नजर आएंगे। जिसमें इमरान हाशमी भी नजर आएंगे। वर्तमान में बिग बी अजय देवगन द्वारा निर्देशित थ्रिलर 'मेडे' की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म में रकुल प्रीत सिंह भी हैं।

ये भी देखिये: कालाकार सूअरः लाखों रुपये की है कमाई, करता है जबरदस्त पेंटिंग

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story