×

इस एक गलती ने कर दी 'Big B' की बोलती बंद...

सदी के महानायक कहे जाने वाले बिग बी ने ट्वीटर पर एक मामूली सी गलती की तो उन्‍हें लोगों ने माफ करने लायक भी नहीं समझा। सोशल मी़डिया पर उन्हें ट्रोल किया गया।

Shivani
Published on: 20 Sep 2020 2:48 PM GMT
इस एक गलती ने कर दी Big B की बोलती बंद...
X

लखनऊ। ऐसी गलती तो किसी से भी हो सकती है और आम तौर पर लोग इस तरह की गलती को नजरअंदाज भी कर देते हैं लेकिन सदी के महानायक कहे जाने वाले बिग बी ने जब यह गलती की तो उन्‍हें लोगों ने माफ करने लायक भी नहीं समझा। बिगबी ने अपनी गलती में सुधार किया तो सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्‍हें ऐसी – ऐसी बातें सुनाईं कि उनकी बोलती ही बंद हो गई।

सुशांत सिंह और कंगना रनौत के समर्थक अमिताभ बच्‍चन के खिलाफ

बॉलीवुड के सुशांत सिंह और कंगना रनौत मामले में जया भादुडी बच्‍चन की संसद में टिप्‍पणी ने सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन को भी उन लोगों के खिलाफ कर दिया है जो सुशांत सिंह और कंगना रनौत के साथ खडे हैं। बिग बी ने एक दिन पहले सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि पिछले दिनों में उनके तीन टवीट की क्रम संख्‍या गलत हो गई है। उनके टवीट नंबर टी-3644 को 3664 पढा जाए।



उन्‍होंने अपनी इस गलती के लिए टवीटर समुदाय से माफी भी मांगी। बिग बी की इस गलती सुधार को 27 हजार से ज्‍यादा लोगों ने पसंद भी किया लेकिन लगभग 11 हजार टिप्‍पणी में अधिकांश ने इसके लिए बिग बी का जमकर मजाक उडाया।

हास्‍य – व्‍यंग्‍य के कलाकार श्‍याम रंगीला ने लिखा कि कोरोना के बाद भारत की यह दूसरी सबसे बडी समस्‍या है तो एक ने लिखा कि नहीं दूसरी समस्‍या ही कोरोना है। यानी पहली समस्‍या बिगबी का टवीट ही है।

ये भी पढ़ें- परिणीति ने सुशांत को किया था रिजेक्ट: अनुराग कश्यप का खुलासा, बताई वजह

आईएफएस प्रवीन कुमार ने कहा कि- अरे सर लिख लेता हूं, कहीं यूपीएससी में पूछ ना लें। एक अन्‍य टिपप्‍णी में कहा गया कि आपका कोटि –कोटि धन्‍यवाद। जो आपने अपनी जान जोखिम में डालकर इतनी महत्‍वपूर्ण सूचना हमें दी। इस खबर को सुनकर पूरे ब्रहमांड में दिव्‍य ज्‍योति प्रज्‍ज्‍वलित हुई है।

देव, दानव, सुर, असुर, गंधर्व, नाग, किन्‍नर, नर- नारी सभी कृतज्ञ महसूस कर रहे हैं। यदि आप ऐसा न करते तो देवराज इंद्र का सिंहासन हिल जाता। दुर्गेश पटेल ने लिखा कि ये न्‍यूज देकर आपने देश को बर्बाद होने से बचा लिया। तो नरेंद्रनाथ मिश्रा ने लिखा कि एनसीईआरटी से आग्रह है कि महानायक के टवीट का सही नंबर नाम से एक पुस्‍तक निकाल दे। करोडों स्‍टूडेंट के लिए बहुत ही उपयोगी होगा।

क्‍या था बिग-बी का टवीट

इससे पहले अमिताभ बच्‍चन ने अपने लगातार पांच टवीट टी-3644 नंबर के साथ एक साथ किए हैं। जो इस प्रकार हैं।

पहले ट्वीट में उन्‍होंने इजराइल के अपने प्रशंसकों को यहूदी नववर्ष की शुभकामना दी है।

दूसरे ट्वीट में कोई देख ना सका उसकी बेबसी, सांसें बेच रहा है गुब्‍बारे में डालकर ।



तीसरे ट्वीट में - राधे राधे सादर प्रणाम। प्रसन्‍नता वह चंदन है जो दूसरों के मस्‍तक पर लगाने से आपकी अंगुलियां खुद महक उठती हैं।

चौथे ट्वीट में –



यही शब्‍दों का अंतर व इनके अंदर समाहित भाव ही हिंदी को अलग बनाते हैं।

पांचवां टवीट- छू लो तो चरण] अडा दो तो टांग, धंस जाए तो पैर, फिसल जाए जो पांव, आगे बढना कदम, राह में चिह़न छोडे तो पद, प्रभु के हों तो पदुका, गधे की पडें तो दुलत्‍ती, घुंघरूं बांधों तो पग, खाने के लिए टंगडी, खेलने के लिए लंगडी।

अंग्रेजी में only leg

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story