‘सदी के महानायक’ का दिल्ली बुलावा: खुद राष्ट्रपति देंगे सबसे बड़ा पुरस्कार 

Published by Shivani Awasthi Published: December 28, 2019 | 4:11 pm
Modified: December 28, 2019 | 4:12 pm

35 साल पहले हो जाती अमिताभ की मौत, इस शख्स के कारण हैं आज जिंदा

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जल्द दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में होंगे। बॉलीवुड के दिग्गज नेता को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President) अपने हाथों से पुरस्कार देने वाले हैं, इसी को लेकर बच्चन को दिल्ली बुलाया गया है। 29 दिसंबर को उन्हें फिल्म जगत की हस्तियों को दिया जानेवाला पुरस्कार ‘दादा साहब फाल्के’ पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

तबियत खराब होने के चलते पुरस्कार लेने नहीं पहुंचे थे बच्चन:

23 द‍िसंबर को नई द‍िल्‍ली में राष्ट्रीय फ‍िल्‍म पुरस्कार विजेताओं को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने पुरस्‍कार प्रदान किए थे। इस कार्यक्रम में सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन शामिल नहीं हो सके थे, जबकि उन्‍हें इस कार्यक्रम में दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार से नवाजा जाना था।

अमिताभ बच्‍चन ने ट्वीट कर खराब तबियत का हवाला दिया था और कार्यक्रम में शामिल ना हो पाने के ल‍िए माफी मांगी थीं। हालांकि उसी दिन सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने 29 दिसंबर को अमिताभ बच्चन को राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार दिलाने की घोषणा कर दी थी।

यह पढ़ें..चर्चा में सलमान की बहन! दिया ये बेहद नायाब तोहफा, दबंग खान ने ऐसे जाहिर की ख़ुशी

जानबूझ कर पुरस्कार न लेने की उड़ी थीं अफवाह:

गौरतलब है कि उनकी अनुपस्थिति पर ये चर्चा उठी थी कि अमिताभ बच्चन राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार लेना चाहते थे, इसीलिए वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे। वैसे कई अन्य विजेताओ ने भी पुरस्‍कार राष्ट्रपति के हाथ न दिए जाने पर शिकायत जाहिर की थी।

NFA में नहीं शामिल हुए बिग बी, अब इस दिन दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

उपराष्ट्रपति को देना था पुरस्कार

ध्यान दें कि 1954 से लगातार राष्ट्रपति ही फिल्म पुरस्कार दिया करते थे,लेकिन पिछले साल यह परम्परा टूट गयी थी, जब राष्ट्रपति ने कुछ ही विजेताओं को पुरस्कार दिया था और बाकियों को मंत्री स्मृति इरानी ने पुरस्कार दिए थे। वहीं इस साल उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू द्वारा पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की गयी थी।

ऐसे में पुरस्कार न लेने पहुंचे विजेताओं को दोबारा दिल्ली पहुंचने का न्योता दिया गया है। पुरस्कार विजेता शनिवार से ही दिल्ली पहुंचने शुरू हो रहे हैं। रविवार को सब मिलकर राष्ट्रपति के साथ चाय पिएंगे, तस्वीरें खिंचाएंगे।

ये भी पढ़ें: इस फेमस सिंगर व बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट का हुआ एक्सीडेंट, बाल-बाल बची

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App